28.1 C
Bhopal
October 2, 2023
ADITI NEWS
सामाजिक

कर्नाटक में जैन संत की हत्या से समाज में भारी आक्रोश जैन समाज 18 जुलाई को निकालेगा मौन जुलूस, दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

रिपोर्टर- अनिल जैन ,सीहोरा

कर्नाटक में जैन संत की हत्या से समाज में भारी आक्रोश

जैन समाज 18 जुलाई को निकालेगा मौन जुलूस, दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

सिहोरा।कर्नाटक के बेलगावी जिले के चिकोड़ी तालुका स्थित तीर्थ क्षेत्र में जैन मुनि काम कुमार नंदी की पांच जुलाई को वीभत्स एवं अमानवीय तरीके से हत्या से सकल जैन समाज में दुख और आक्रोश है। 18 जुलाई को जैन समाज इस घटना के विरोध के विरोध में मौन जुलूस निकालकर दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई को लेकर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और राज्यपाल के नाम  ज्ञापन सौपेगा।

शनिवार को पंचायती जैन मंदिर धर्मशाला सिहोरा में सकल जैन समाज सिहोरा, खितौला, गोसलपुर, दर्शनी के सामाजिक बंधुओं की संयुक्त बैठक आयोजित हुई। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि दोपहर 1 बजे झंडा बाजार में सभी जैन समाज के लोग एकत्रित होंगे यहां से मौन जुलूस आजाद चौक, गौरी तिराहा देते हुए अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय राजस्व को ज्ञापन सौंपा जाएगा। ज्ञापन में झंडा बाजार जैन मंदिर में 24 मई को हुई चोरी की घटना के मामले में सिहोरा पुलिस द्वारा समाज के लोगों को झूठी सूचना देकर गुमराह करने एवं आज तक चोरी के मामले का खुलासा नहीं किए जाने एवं दोषियों पकड़ने में पुलिस के असफल रहने से पूरे जैन समाज में रोष व्याप्त है साथ ही जैन समाज की भावनाएं भी आहत हुई है इसको लेकर भी ज्ञापन दिया जाएगा। बैठक में संजय दानपति, रविंद्र जैन, प्रकाश जैन, राहुल सिंघई, संजय जैन, सुशील जैन, विनय जैन, नंदकिशोर जैन, मुलायम चंद्र जैन, मनोज जैन, अभिषेक जैन, अनिल जैन, सन्मति जैन, सत्येंद्र जैन के साथ बड़ी संख्या में जैन समाज के लोग शामिल थे।

Related posts