23.1 C
Bhopal
February 25, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

दतिया,गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने नवनिर्मित पार्क का किया लोकार्पण
गृह मंत्री ने रोड़ स्वीपर मशीन चलाकर नगर पालिका को किया समर्पित

दतिया। मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया के एक दिवसीय प्रवास के दौरान रविवार को परशुराम मंदिर के सामने नवनिर्मित पार्क का लोकार्पण कर नगर की सड़कों की साफ-सफाई हेतु चार लाख की लागत की रोड़ स्वीपर मशीन नगर पालिका दतिया को समर्पित की।
    गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने नगर पालिका दतिया द्वारा परशुराम मंदिर के सामने नवनिर्मित सुंदर एवं आकर्षक पार्क का लोकार्पण किया। डॉ. मिश्र ने इस मौके पर चार लाख की लागत की सड़क स्वीपर मशीन को चलाकर नगर पालिका दतिया को समर्पित की और नगर वासियों को मिली इन सौगातों के लिए बधाई भी दी। डॉ. मिश्र ने इस मौके पर पौधारोपण कार्यक्रम में भी भाग लिया। 
    गृह मंत्री डॉ. मिश्र ने कार्यक्रम को संबोधित करते कहा कि नगर को नवनिर्मित पार्क के रूप में जो सौगात मिली है उसके माध्यम से नगरवासियों को पार्क में शुद्ध वायु के साथ एक हरा-भरा वातावरण भी मिलेगा। इसके साथ ही रोड़ स्वीपर की सुविधा मिलने से नगर की सड़कों की सफाई भी आधुनिक मशीनांे से हो सकेगी। जिससे सड़कों की सफाई के कार्य में श्रम के साथ समय की भी बचत होगी। उन्होंने कहा कि जिस स्थान पर आज पार्क का लोकार्पण किया गया है उस स्थान पर कोई पार्क की कल्पना नहीं कर सकता था। लेकिन अब नगर के नागरिकों को एक सुंदर एवं आकर्षक पार्क की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि ग्रीन दतिया एवं क्लीन दतिया के रूप में हमारी भी नैतिक जबावदारी है कि शहर के पार्को को साफ-सुथरा रखें और उनमें गंदगी न होने दे।
    डॉ. मिश्र ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शहर के विकास एवं सौंदर्यीकरण में नगर पालिका अध्यक्षों, पार्षदगण तथा परिषदका भी विशेष योगदान रहा है। आने वाले समय में नगर के विकास में एवं नागरिकों को बेहतर मूलभूत सुविधायें दिलाने हेतु नगर पालिका में महिला जनप्रतिनिधियों की विशेष जबावदारी रहेगी।
    कार्यक्रम को पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष डॉ. सलीम कुरैशी, श्रीमती कुष्णा कुशवाहा, श्री सुभाष अग्रवाल, पूर्व उपाध्यक्ष श्री योगेश सक्सैना, श्री प्रशांत ढेगुला, श्री भरत यादव, श्री मुकेश यादव आदि ने संबोधित किया। 
    इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सुरेन्द्र बुद्यौलिया सर्वश्री गिन्नी राजा परमार, डॉ. रामजी खरे, राहुल राजा, पंकज गुप्ता, अतुल भूरे चौधरी, प्रवीण पाठक, रामबहादुर सिंह गुर्जर, बृजेश ढेंगुला, श्रीमती अंजना शर्मा, श्रीमती मीनाक्षी कटारे, सुश्री क्रांति राय, श्रीमती किरण गुप्ता, श्रीमती सेवंती भगत, श्रीमती राजकमारी वर्मा, बद्री साहू, हरीओम सिंह यादव, मान सिंह कुशवाहा, दीपक सोनी, कानू तिवारी, बलवंत यादव, रघुवीर कुशवहा सहित अन्य जनप्रतिनिधि व गणमान्यजन उपस्थित रहे।

Related posts