35.1 C
Bhopal
June 24, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

दतिया,गृह मंत्री डॉ. मिश्र ने 69 लाख 20 हजार की लागत के निर्माण एवं विकास कार्यो का किया शिलान्यास एवं लोकार्पण

दतिया। मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने ग्राम पंचायत पठारी में 69 लाख 20 हजार की लागत के निर्माण एवं विकास कार्यो का लोकार्पण किया। इस मौके पर गौ-पूजन कर 35 लाख 22 हजार की लागत से निर्मित गौ-शाला का शुभारंभ किया।
    गृह मंत्री डॉ. मिश्र ने कार्यक्रम में ग्रामीणों की मांग पर नौनेर में अहिरवार मोहल्ले और विलौनी सिकरवार मोहल्ले में चार दिन के अंदर विद्युत ट्रांसफार्मर लगाये जाने के विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने गांव के ही करण अहिरवार, सोबरन अहिरवार और जहार आदिवासी की जमीन का फौती नामांतरण न होने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए नायब तहसीलदार को त्वरित फौती नामांतरण कराने के निर्देश दिए।
    गृह मंत्री डॉ. मिश्र ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र एवं मध्यप्रदेश सराकर किसानों के हित में कार्य कर रही है। किसान सम्मान निधि योजना के तहत् किसानों के खातो में प्रतिमाह राशि जमा जा रही है। उन्होंने कहा कि दतिया के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जायेगी। किसी भी प्रकार का दतिया के साथ अन्याय नहीं होने दिया जायेगा।
एक करोड़ 11 लाख की लागत के 17 निर्माण कार्य अगले माह से शुरू करने की घोषणा    गृह मंत्री डॉ. मिश्र ने ग्राम पंचायत पठारी में एक करोड़ 11 लाख 60 हजार की लागत के 17 विभिन्न प्रकार के निर्माण एवं विकास कार्यो की घोषणा करते हुए कहा कि यह सभी निर्माण कार्य अगले माह अप्रैल 2021 से शुरू किए जायेंगे। जिमसें मुख्य रूप से खेत सड़क निर्माण, रपटा सह पुलिया निर्माण, सीसी रोड़ एवं नाली निर्माण, सामुदायिक स्वच्छता परिसर, आरएमएस निर्माण शामिल है। उन्होंने इस दौरान 14 लाख 98 हजार की लागत के तीन निर्माण कार्यो का शिलान्यास, 54 लाख 22 हजार की लागत के 9 निर्माण एवं विकास कार्यो का लोकार्पण भी किया।
    गृह मंत्री ने मेढ़ बंधान योजना के तहत् 27 हितग्राहियों को 8 लाख 27 हजार की सहायता और कपिलधारा योजना के तहत् कूप निर्माण हेतु 19 हितग्राहियों को 27 लाख 50 हजार की राशि की स्वीकृति प्रदाय कर कहा कि कार्य की प्रगति के अनुरूप राशि हितग्राहियों के खाते में जमा की जायेगी।
    इस अवसर भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सुरेन्द्र बुद्यौलिया, पूर्व विधायक डॉ. आशाराम अहिरवार, डॉ. रामजी खरे, श्रीमती रजनी पुष्पेन्द्र रावत, श्री बृजेश यादव, श्री कमलू चौबे, श्री योगेश सक्सैना, श्री विनय यादव, श्री जीतू कमरिया, श्री अतुल भूरे चौधरी, श्री बलवीर सिंह चौहान, श्री वीरेन्द्र पाण्ड़े, श्री शिशुपाल सिंह बुन्देला, सरपंच श्री राम स्वरूप अहिरवार, श्री मनीराम शर्मा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर आदि उपस्थित थे। 

Aditi News

Related posts