30.1 C
Bhopal
April 25, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर,अधिकारी समय सीमा के लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करें- कलेक्टर

नरसिंहपुर । कलेक्टर श्री वेद प्रकाश ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे समय सीमा के लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण सुनिश्चित करें। प्रकरणों की स्वयं मॉनीटरिंग करें।
         कलेक्टर ने जिले में वैक्सीनेशन महाअभियान में लक्ष्य की 137 प्रतिशत उल्लेखनीय उपलब्धि पर जिले की पूरी टीम को बधाई दी और धन्यवाद कहा। कलेक्टर श्री वेद प्रकाश ने कहा कि जिले में टीकाकरण की गति में कमी नहीं आनी चाहिये। टीकाकरण इसी तरह से आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि आगामी सितम्बर माह तक जिले में करीब 6.5 लाख वैक्सीन और लगाने का लक्ष्य है। हर माह दो लाख से अधिक वैक्सीन लगाई जाना है।
         समय सीमा के प्रकरणों की समीक्षा के दौरान इलाज के लिए सहायता के एक प्रकरण में कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को प्रकरण का परीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये। उन्होंने आयुष विंग के लिए जिला अस्पताल में एक कक्ष उपलब्ध कराने और समन्वय कर जरूरतमंदों को लाभांवित करने की बात कही। कलेक्टर ने जिला आयुष अधिकारी को जिले में आयुष परिसर में हर्बल गार्डन विकसित करने और इसके लिए पौधरोपण कराने के निर्देश दिये।
         बैठक में कलेक्टर ने उन विभागों की समीक्षा की, जिनके अधिक संख्या में प्रकरण लंबित हैं। उन्होंने लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।
         बैठक में अपर कलेक्टर श्री मनोज ठाकुर, एसडीएम श्री आरएस बघेल, संयुक्त कलेक्टर श्री जीसी डेहरिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश जैन, ओएसडी वैक्सीनेशन व उप संचालक सामाजिक न्याय श्रीमती अंजना त्रिपाठी और विभिन्न विभागों के जिला प्रमुख मौजूद थे।

Aditi News

Related posts