26.4 C
Bhopal
June 18, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर,कलेक्टर व अपर कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्यायें
समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को दिये निर्देश, जनसुनवाई में आये 66 आवेदन

नरसिंहपुर। कलेक्टर वेद प्रकाश और अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर ने मंगलवार दो मार्च को कलेक्ट्रेट में हुई जनसुनवाई में जिले के विभिन्न स्थानों से पहुंचे लोगों की समस्यायें ध्यानपूर्वक सुनी और आवेदन लिए। जनसुनवाई में 66 आवेदन प्राप्त हुए। संबंधित अधिकारियों को लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया गया।
   इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर राजेन्द्र पटैल, विभिन्न विभागों के जिला प्रमुख और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

  जनसुनवाई में भूमि पर कब्जा दिलाने, आर्थिक सहायता दिलाने, सरकारी रास्ता खुलवाने, बेचे गये अनाज का भुगतान दिलाने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, फर्जी दस्तावेज बनाने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने, पीएम आवास की किस्त दिलाने, मकान के लिए भूमि का पट्टा दिलाने, झूठे प्रकरण में फंसाने, रास्ते से कब्जा हटवाने, चना व मसूर का बकाया भुगतान कराने, स्थाई पट्टा का नवीनीकरण कराने, देयकों का भुगतान कराने और अन्य आवेदकों ने अपनी- अपनी समस्याओं व शिकायतों से संबंधित आवेदन दिये। इन आवेदनों पर संबंधित अधिकारियों को समय सीमा में नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया।
   जनसुनवाई में श्याम टॉकीज के पास कंदेली नरसिंहपुर निवासी नितिन कुमार सोनी मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने कलेक्टर वेद प्रकाश को बताया कि वे दायें पैर से विकलांग हैं, उनके पिता का स्वर्गवास हो चुका है। उनके परिवार में मां और छोटा भाई है, जो मजदूरी कर परिवार का भरण- पोषण कर रहे हैं। मैं कम्प्यूटर चलाना जानता हूं। मुझे एमपी ऑनलाइन की दुकान खोलने के लिए सहायता या अन्यत्र कम्प्यूटर चलाने का काम दिला दें। इस पर कलेक्टर ने जनसुनवाई में मौजूद अधिकारियों से कहा कि यदि उनके कार्यालय में कम्प्यूटर ऑपरेटर की आवश्यकता है, तो बतायें और नितिन सोनी के लिए यह अवसर प्रदान करें। इसके बाद जिला श्रमपदाधिकारी श्रीमती ज्योति पांडे दुबे ने बताया कि उनके कार्यालय में कम्प्यूटर ऑपरेटर के मातृत्व अवकाश पर जाने की स्थिति में नितिन कुमार सोनी से कम्प्यूटर ऑपरेटर का कार्य निर्धारित अंशकालिक पारिश्रमिक दर पर कराया जा सकेगा। इसके लिए नितिन सोनी से कम्प्यूटर का कार्य कराने का प्रस्ताव भिजवाया जायेगा।

Aditi News

Related posts