30.1 C
Bhopal
April 25, 2024
ADITI NEWS
हैल्थ

नरसिंहपुर,कलेक्टर व एसपी ने कोरोना की रोकथाम के लिए करेली में लोगों को जागरूक करने सड़कों पर किया पैदल भ्रमण,मास्क नहीं लगाने वाले 20 लोगों पर लगा 2200 रूपये का जुर्माना

नरसिंहपुर, रोको- टोको अभियान के तहत कोरोना संक्रमण की रोकथाम प्रभावी तरीके से करने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री वेद प्रकाश व पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव ने लोगों को जागरूक करने के लिए करेली की सड़कों पर पैदल भ्रमण बुधवार को किया। उन्होंने राजस्व, पुलिस और नगर पालिका के अमले के साथ विभिन्न दुकानों का निरीक्षण किया और कोरोना संक्रमण रोकने के लिए दुकानदारों और आम नागरिकों को समझाइश दी। उन्होंने कहा कि कोरोना की प्रभावी तरीके से रोकथाम के लिए मास्क लगाना बेहद जरूरी है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और सेनेटाइजर का उपयोग करना अत्यावश्यक है। इस तरह की सावधानी बरतने से कोरोना से बचाव किया जा सकता है। निरीक्षण के दौरान मास्क नहीं लगाने वालों को नि:शुल्क मास्क भी वितरित किये गये।

         अधिकारीद्वय के निरीक्षण के दौरान करेली में मास्क नहीं लगाने वालों पर 20 लोगों के विरूद्ध चालानी कार्रवाई कर 2200 रूपये का जुर्माना लगाया गया।

         कलेक्टर एवं एसपी ने संबंधित अमले के साथ करेली में निरंजन चौक से बरमान चौराहा से करेली बस्ती मार्ग पर रेलवे गेट से बरमान चौराहा से बस स्टेंड तक पैदल भ्रमण किया।

         कलेक्टर ने दुकानदारों और आम नागरिकों से बातचीत की तथा उन्हें कोरोना से बचाव के लिए ऐहतियात बरतने की समझाइश दी। उन्होंने दुकानदारों से कहा कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करें। दुकान में भीड़भाड़ नहीं होने दें। स्वयं मास्क लगायें और आने वाले ग्राहकों को भी अनिवार्य रूप से मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। दुकान में सेनेटाइजर अवश्य रखें और उपयोग करें।

         निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्री राधेश्याम बघेल, एसडीओपी, थाना प्रभारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती स्नेहा मिश्रा, पुलिस दल, राजस्व विभाग एवं नगरीय निकाय का अमला मौजूद था।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का भी किया निरीक्षण

         भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री वेद प्रकाश व पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव करेली में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करेली भी पहुंचे। यहां निरीक्षण के दौरान उन्होंने मास्क नहीं लगाने वालों को समझाइश दी। मास्क नहीं लगाने वालों के विरूद्ध चालानी कार्रवाई की गई।

Aditi News

Related posts