26.8 C
Bhopal
July 16, 2024
ADITI NEWS
हैल्थ

नरसिंहपुर,केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री श्री कुलस्ते ने मुंगवानी, बौछार एवं गोटेगांव में कोरोना संबंधी की समीक्षा बैठक

नरसिंहपुर । केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते की अध्यक्षता में जिले के मुंगवानी, बौछार एवं गोटेगांव में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव संबंधी बैठक बुधवार को ली। बैठक में उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की स्थिति की विस्तार से चर्चा की गई। इसी प्रकार स्थानीय प्रशासन द्वारा अनलॉक के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों की जानकारी दी गई।

   बैठक में श्री कुलस्ते ने कहा कि कोरोना का संक्रमण कम हुआ है लेकिन इसे पूरी तरह खत्म करने हमें लगातार कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार व्यवहार करना होगा। उन्होंने क्षेत्र में एक्टिव केसों की जानकारी ली और वैक्सीनेशन की प्रगति भी पूछी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन के लिए लोग अनावश्यक भ्रांतियों के कारण टीकाकरण नहीं करवा रहे हैं। इसके लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों, समाज सेवियों, अधिकारियों- कर्मचारियों का सहयोग लेकर नागरिकों को जागरूक किया जाये और बताया जाये कि कोरोना वैक्सीन कोरोना वायरस के लिए सुरक्षा कवच है। ग्राम पंचायतों में किये जाने वाले वैक्सीनेशन की जानकारी मुनादी के माध्यम से प्रचारित करवाई जाये। उन्होंने स्थानीय स्तर पर कोविड वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए। साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों से समन्वय कर संबंधित क्षेत्रों में कोविड टीकाकरण के सेशन आयोजित किये जायें।

    उन्होंने कहा कि सभी को मॉस्क का लगातार उपयोग करना है। इसी प्रकार सोशल डिस्टेसिंग का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करना होगा। इस्पात राज्यमंत्री ने शासन एवं जिला प्रशासन से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने की बात कही। उन्होंने जनप्रतिनिधियों को अपने क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण पर निगरानी करते हुए लोगों को जागरूक करने की बात कही। बैठक में उन्होंने कहा कि जिन पात्र व्यक्तियों की खाद्यान्न पर्ची नहीं बनी है। उनके लिए खाद्यान्न पात्रता पर्ची बनवाई जाये।

   बैठक में संबंधित क्षेत्र के एसडीएम, तहसीलदार, ब्लाक मेडिकल ऑफिसर, सीईओ जनपद पंचायत सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।

Aditi News

Related posts