26.4 C
Bhopal
June 18, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर,भूमि का मालिकाना हक मिलने पर उजयार ने माना मुख्यमंत्री का आभार “खुशियों की दास्तां

नरसिंहपुर,जिले के नरसिंहपुर विकासखंड की ग्राम पंचायत पांजरा के ग्राम थुवारीकला के श्री उजयार सिंह गौंड़ को जब उनकी भूमि का वनाधिकार पत्र जनप्रतिनिधियों के हाथों प्राप्त हुआ, तो वे बहुत प्रसन्न हुये और उन्होंने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का आभार माना।
   उल्लेखनीय है कि जल जंगल जमीन से जुड़े वनवासियों के लिए भूमि का महत्व सर्ववदित है। जमीन के बिना, वनवासी जीवन की कल्पना  मुश्किल है। श्री उजयार सिंह गौंड़ इस दिन के लिए कई वर्षों से इंतजार कर रहे थे। जब वह दिन आया, तो वर्षों पश्चात वे उस भूमि के मालिक बन गये, जिसे वे लम्बे समय से सम्हाल कर रख रहे थे। श्री उजयार सिंह गौंड़ कहते हैं कि हमारे हक की भूमि का पट्टा दिलवाने में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐतिहासिक कार्य किया है। इसके लिए मैं और मेरा परिवार मुख्यमंत्री का दिल से आभार मानता है।
   श्री उजयार सिंह गौंड़ ने बताया कि वे कई वर्षों से इस भूमि पर खेती करके अपनी गुजर- बसर कर रहे थे। लेकिन मालिकाना हक नहीं होने की वजह से हमेशा यह चिंता सताती रहती थी कि कहीं उन्हें बेदखल न कर जाये। किन्तु भला हो मुख्यमंत्री का, जिनके कारण वे अब अपने इस भूमि के टुकड़े के स्वामी बन गये हैं। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा उन्हें 0.290 हेक्टर भूमि का मालिक बना दिया गया है। उनके परिवार के सभी सदस्यों को भविष्य में बेदखली का कोई खतरा नहीं रह गया है। इसके लिए वे मुख्यमंत्री का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं।

Aditi News

Related posts