26.8 C
Bhopal
July 16, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन का जबरदस्त तरीके से हुआ स्वागत

नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन का जबरदस्त तरीके से हुआ स्वागत

नरसिंहपुर।प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से 5 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह ट्रेन रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से जबलपुर रेलवे स्टेशन को जोड़ेगी। यह ट्रेन भोपाल (रानी कमलापति) रेलवे स्टेशन से जब नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन पहुंची तो यहां मौजूद राज्यसभा सांसद श्री कैलाश सोनी, अपर कलेक्टर श्री दीपक कुमार वैद्य, नगर पालिका अध्यक्ष श्री नीरज दुबे, श्री विक्रांत पटैल, श्री सुदर्शन वैद्य, मंडल प्रबंधक पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर, स्टेशन प्रबंधक श्री पीके स्वामी, सहित यात्रियों, रेल सुरक्षा बल, आम नागरिकों ने बड़े उत्साह से ट्रेन का स्वागत किया। ढोल- नगाड़े बजाकर खुशी जाहिर की गई। स्टेशन पर भारत माता की जय के उदघोष भी लगाये गये।

 

विदित है कि भोपाल (रानी कमलापति)-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस दो महत्वपूर्ण शहरों के बीच सरल और त्वरित यात्रा की सुविधा प्रदान करेगी तथा क्षेत्र में सांस्कृतिक, पर्यटन एवं धार्मिक स्थानों की कनेक्टिविटी में सुधार लाएगी। भोपाल (रानी कमलापति)-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस महाकौशल क्षेत्र (जबलपुर) को मध्य प्रदेश के मध्य क्षेत्र (भोपाल) से जोड़ेगी। इसके अतिरिक्त, बेहतर कनेक्टिविटी से क्षेत्र के पर्यटन स्थलों को भी लाभ होगा। इस ट्रेन के चलने से भोपाल से जबलपुर की 340 किलोमीटर की दूरी अब साढ़े चार घंटे में ही तय हो जाएगी। आज यह ट्रेन शुभारंभ अवसर पर रानी कमलापति, ओबेदुल्लागंज, इटारसी, पिपरिया, गाडरवारा, नरसिंहपुर, श्रीधाम होते हुए जबलपुर पहुंची। यहां इसका लोगों द्वारा जबरदस्त तरीके से स्वागत किया गया।

 

सांसद श्री सोनी ने कहा कि दोनों शहरों के बीच की दूरी अब जल्द तय की जा सकेगी। यात्री अब सुविधाजनक व आरामदायक यात्रा का अनुभव कर सकेंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा आज 5 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। इसके लिए वे प्रधानमंत्री श्री मोदी एवं रेल मंत्रालय को बधाई देते हैं। उन्होंने कहा कि ट्रेनों के संचालन से अब हिंदुस्तान की गति को तेजी मिलेगी। रेल मंत्रालय द्वारा ओव्हर ब्रिज एवं अंडर ब्रिज निर्माण कर देने से लोगों को अब घंटों खड़े नहीं रहना पड़ता है, इससे उनके समय की काफी बचत होती है। उन्होंने बताया कि जनता की सुविधा के लिए छोटे स्टेशनों पर रूकने वाली शटल प्रारंभ किये जाने का प्रस्ताव दिया है। साथ ही सालीचौका में रिजर्वेशन ऑफिस खोलने का प्रस्ताव भी रेल मंत्रालय को दिया है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी जिम्मेदारी को ध्यान में रखते हुए ट्रेनों में साफ- सफाई को भी बढ़ावा देना होगा। महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करना होगा। स्वच्छ भारत से ही स्वस्थ भारत का रास्ता तय होगा। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्री दुबे ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस दौरान अतिथियों द्वारा यात्रियों को इस ट्रेन का अनुभव लेने के लिए स्मारिका टिकिट भी प्रदान किये गये, ताकि वे इस ट्रेन में सफर कर यात्रा का आनंद ले सकें।

Aditi News

Related posts