33.1 C
Bhopal
April 22, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर,30 दिवसीय ब्यूटी पार्लर का दिया गया आवासीय प्रशिक्षण

नरसिंहपुर। सेन्ट- आरसेटी ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान नरसिंहपुर में ब्यूटी पार्लर आवासीय (30 दिवसीय) प्रशिक्षण दिया गया। इस प्रशिक्षण का समापन शुक्रवार को सेंट आरसेटी में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव, विशेष अतिथि जिला प्रबंधक एनआरएलएम ज्वाला कारोसिया, निदेशक आरसेटी सीएस तिवारी, गगन शर्मा एवं मास्टर ट्रेनर श्रीमती उषा जैन उपस्थित रहे।
   सीईओ जिला पंचायत श्री भार्गव ने कहा गया कि ब्यूटी पार्लर एक कला है, जिसमें निरंतर प्रयास करते रहने से व्यक्ति में निखार आ जाता है। अपने आपमें आत्म विश्वास रखें, क्योंकि आत्मविश्वास से ही सफलता की ओर अग्रसर हो सकते हैं। जिस व्यक्ति में आत्म विश्वास होता है ईश्वर भी उसकी मदद करता है। कार्य के प्रति ईमानदारी व लगन से कार्य करें, इससे आपको अवश्य ही सफलता हासिल होगी। उन्होंने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने एवं उनके उज्जवल भविष्य की भी कामना की।
   विशेष अतिथि श्री ज्वाला ने बताया गया कि कोविड के दौरान बैच चलाना एक सराहनीय कार्य है। ब्यूटी पार्लर बैच में जितनी भी दीदियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया है, वे सभी स्वसहायता समूह की से जुड़ी हुई हैं। प्रशिक्षणार्थियों को ब्यूटी पार्लर खोलने एवं बैंक से व्यवहार बनाने की सलाह दी।
   श्री तिवारी ने इस वित्तीय वर्ष में 9 वां बैच ब्यूटी पार्लर आवासीय प्रशिक्षण (30 दिवसीय) के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षणार्थियों को पार्लर के अतिरिक्त बैंकिंग के बारे में भी विभिन्न जानकारी दी गई। इस प्रशिक्षण ने प्रशिक्षणार्थियों में नेतृत्व की भावना का विकास किया है। कार्यक्रम में असेसमेंट के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन एवं आभार संकाय सदस्य आशीष नामदेव ने व्यक्त किया।

Aditi News

Related posts