30.1 C
Bhopal
April 25, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

बैतूल,काजल को मिला नया जीवन (खुशियों की दास्तां),आरबीएसके के तहत रूमेटिक हार्ट डिसीज का हुआ नि:शुल्क इलाज

बैतूल। जिले के विकासखण्ड घोड़ाडोंगरी के ग्राम कुण्डीखेड़ा निवासी 16 वर्षीय काजल पिता श्री सगन भुसुमकर को जन्मजात रूमेटिक हार्ट डिसीज थी। काजल की स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बढऩे पर निजी चिकित्सालयों में उपचार हेतु परिजनों ने परामर्श किया तो लाखों रूपये का खर्च बताया गया। ग्राम की आशा कार्यकर्ता श्रीमती शांता तांडिलकर से काजल के पिता श्री सगन भुसुमकर ने सम्पर्क किया तो राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत् मुख्यमंत्री बाल हृदय उपचार योजना के अंतर्गत नि:शुल्क इलाज की जानकारी दी गई।
    सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र घोड़ाडोंगरी के आरबीएसके चिकित्सक डॉ. मनोज कुमार सूर्यवंशी ने काजल को योजना के तहत् उपचार हेतु चिन्हित किया एवं परिजनों को समझाईश दी। काजल के नि:शुल्क ऑपरेशन हेतु प्रकरण बनाकर खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजीव शर्मा द्वारा वरिष्ठ कार्यालय भेजा गया। इसके पश्चात् 25 जनवरी 2021 को काजल का ऑपरेशन सिद्धांता रेडक्रास सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल भोपाल में मुख्यमंत्री बाल हृदय उपचार योजना के अंतर्गत सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ।
    काजल के परिजनों ने चर्चा के दौरान बताया कि काजल को नया जीवन शासन की मुख्यमंत्री बाल हृदय उपचार योजना के अंतर्गत प्राप्त हुआ है। वे इस योजना से मिले लाभ के लिए शासन आभार मानते हैं।
 

Aditi News

Related posts