16.8 C
Bhopal
February 25, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

भोपाल,राष्ट्रीय कला महोत्सव में प्रदेश के बच्चों ने महाराष्ट्रीयन लोक शैली की आकर्षक प्रस्तुति दी

कला उत्सव में मध्यप्रदेश की ओर से आज महाराष्ट्रीयन लोक शैली की प्रस्तुति दी गई। मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार एवं एनसीईआरटी नई दिल्ली द्वारा प्रतिवर्ष भारत की लोक संस्कृति के उन्नयन हेतु स्कूली विद्यार्थियों के लिए कला उत्सव का आयोजन किया जाता है। कोरोना संक्रमण के चलते इस वर्ष छठे कला उत्सव का आयोजन वर्चुअल मोड पर किया जा रहा है। मध्य प्रदेश के प्रतिभागियों ने आज आरसीवीपी नरोन्हा प्रशासन अकादमी के स्टूडियो से सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।

   बालक वर्ग से शासकीय मॉडल स्कूल, लटेरी जिला विदिशा के प्रतिभागी आर्यन द्विवेदी तथा बालिका वर्ग से शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय, सागर की प्रतिभागी प्रसिद्धि वाहिनी दोनों ने ही महाराष्ट्रीयन लोकशैली को प्रस्तुति दी। आर्यन ने शेतकरी नृत्य तो प्रसिद्धि ने लावणी नृत्य की मन-मोहक प्रस्तुति दी।
   मध्य प्रदेश की दोनों प्रस्तुतियां बहुत मनमोहक और प्रशंसनीय थी। दोनों प्रतिभागियों को स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री इंदर सिंह परमार ने आशीर्वाद दिया। स्कूल शिक्षा मंत्री श्री परमार ने कला उत्सव को देश व लोक परंपरा के संवर्धन का एक महत्वपूर्ण माध्यम बताया। इस अवसर पर अन्य विभागीय अधिकारियों ने भी इसका प्रसारण देखा एवं सम्पूर्ण आयोजन की सराहना की।

Related posts