25.1 C
Bhopal
February 26, 2024
ADITI NEWS
हैल्थ

भोपाल संक्रमण की चैन तोड़ने गांवों में जन-जागरूकता जारी

जिले के गांवों में कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने के बाद सर्च एंड रिसर्च डवलपमेंट सोसायटी ने फंदा विकासखंड नरोन्हा साँकल के गावों में जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इन गांवों की गलियों और चौपालों के साथ-साथ एक्टिव जोन में सोसायटी के कार्यकर्ता ऑडियो -वीडियो संदेशों के साथ-साथ घर-घर दस्तक देकर लोगों को वैक्सीन लगवाने, मास्क पहनने तथा घरों में रहने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

    सोसायटी की अध्यक्ष डॉ. मोनिका जैन ने बताया कि मंगलवार को सोसायटी के कार्यकर्ता नरोन्हा सांकल विकासखंड गांवों में पहुंचे। सोसायटी द्वारा तैयार किए गए कोरोना जागरूकता रथ से यहां ऑडियो -वीडियो के माध्यम से वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को जागरूक किया गया। इस दौरान जरूरतमंदों को मास्क और सेनेटाइजर वितरित किए गए। सोसायटी के साथ कला पथक दल के कलाकार भी गीतों के माध्यम से वैक्सीनेशन और घरों में ही रहने की अपील कर रहे हैं। जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में पिछले डेढ़ महीने से सोसायटी कोरोना जागरूकता गतिविधियों का आयोजन कर रही है।

    जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए माइक्रो कंटेनमेंट जोन में सबसे ज्यादा फोकस किया जा रहा है। इन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। यहां मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ लोगों से घरों में रहने की अपील सोसायटी द्वारा की जा रही है।

Related posts