26.4 C
Bhopal
June 18, 2024
ADITI NEWS
हैल्थ

रायसेन,कोरोना संक्रमण रोकने गॉव में बढ़ रही है सतर्कता और जागरूकता,ग्राम स्तरीय आपदा प्रबंधन समितियां ग्रामीणों को कर रही है जागरूक

रायसेन। जिले में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिला स्तर से ग्राम और वार्ड स्तर तक आपदा प्रबंधन समितियों का गठन किया गया है। ग्राम स्तर पर और नगरों में वार्ड स्तर पर गठित समितियों द्वारा अपने क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के साथ ही लोगों को सतर्कता बरतने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त ग्राम और वार्ड स्तर पर समितियों द्वारा बैठक आयोजित कर कोरोना संक्रमण रोकने जरूरी कदम भी उठाए जा रहे हैं।
इसी क्रम में सॉची जनपद की ग्राम पंचायत रंगपुरा केसरी में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ग्राम स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें नोडल अधिकारी श्री महेश कुमार शिल्पी सहित पंचायत सचिव, रोजगार सचिव, कोरोना वालेंटियर एव समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे। बैठक में गॉव में भयमुक्त और जागरूक वातावरण बनाए रखने पर जोर दिया गया। साथ ही कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु जागरूकता एवं सतर्कता बनाए रखने के साथ ही योग, प्राणायाम, भाप लेने, गरम पेय पदार्थ लेने के संबंध में जानकारी दी गई। इसके अतिरिक्त गॉव में चल रहे स्वास्थ्य सर्वे में सभी ग्रामीणों द्वारा सहयोग करने, सर्दी, खॉसी, बुखार सहित अन्य लक्षण प्रतीत होने पर तुरंत सर्वे दल को अवगत कराने के लिए कहा जिससे कि जॉच उपरांत त्वरित उपचार प्रारंभ हो सके।

Aditi News

Related posts