14.1 C
Bhopal
February 23, 2024
ADITI NEWS
राजनीतिसामाजिक

विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए_ मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल

  • _*विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में शामिल हुए _राज्य मंत्री नरेंद्र पटेल शिवाजी*_____उन्होंने कहा कि मैं आपका सेवक हूं
  • Reporter _kamarRana
    AditiNews, IND24MP-CG
    _पत्रिका_
  • रायसेन ( देवरी) -_ उदयपुरा विकासखंड की ग्राम पंचायत थालादिघावन में भारत संकल्प विकास यात्रा का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
    ग्राम थालादिघावन में चुनाव के बाद पहली बार विकसित भारत संकल्प यात्रा में पधारे लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल का ग्राम वासियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
    भारत संकल्प यात्रा में शिविरों का शुभारंभ , मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल द्वारा कन्या पूजन और दीप प्रज्वलित कर किया गया। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति योजना के लाभ से छूट नहीं इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ग्रामीण और नागरिक क्षेत्र में विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। इस दौरान आयोजित किया जा रहे हैं शिविरों में विभागों द्वारा ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही हितग्राहियों को लाभान्वित भी किया जा रहा है। मंत्री पटेल ने प्रधानमंत्री आवास योजना जल जीवन मिशन अंतर्गत नल जल योजना आयुष्मान भारत योजना विभिन्न पेंशन योजना किसान सम्मन निधि अटल पेंशन योजना सहित अनेक योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार द्वारा हर वर्ग और विशेषकर गरीब महिलाओं किसानों और युवाओं के लिए योजनाएं चलाई जा रही है। इसके साथ ही विकास के कार्य भी किया जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की इस योजना का लाभ सभी जरूरतमंदों तक पहुंचाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी का रथ विकसित भारत संकल्प यात्रा के साथ ग्राम पंचायत और नगरों में पहुंच रहा है।
    यहां भी विभागों द्वारा स्टाल लगाए गए हैं। ग्रामीण जन योजनाओं की जानकारी प्राप्त करें और पात्रता अनुसार लाभ लेने के लिए आवेदन भी करें।
  • ___*बीएमओ महेंद्र धाकड़ के स्वास्थ्य विभाग के स्टाल की की प्रशंसा*__
  • बीएमओ महेंद्र धाकड़ जो की उदयपुरा स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ है, विकसित भारत संकल्प यात्रा में उन्होंने हर जगह स्वास्थ्य विभाग की ओर से बड़े-बड़े स्टॉल लगवाए थे, और स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर नर्सेस और कर्मचारियों को इस शिविर में स्वास्थ्य विभाग की ओर से मरीज का उपचार कर दवाइयां दी गई थी ,जब सभी स्टाल का भ्रमण कर, मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल स्वास्थ्य विभाग के इस शिविर पर पहुंचे तो, उन्होंने बीएमओ महेंद्र धाकड़ और उनके स्टाफ की प्रशंसा की, और ग्रुप में फोटो भी खिंचवाए
  • *ग्रामीणों ने राज्यमंत्री से की शिकायत*
  • ___ग्राम पंचायत दिघावन में विकसित भारत संकल्प शिविर के दौरान ग्रामीण फूल सिंह कुशवाहा ने लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल से शिकायत कहां की कि सौ सो एकड़ एवं तीन तीन ट्रैक्टर वालों को तीन-तीन आवास योजना उपलब्ध करा दी गई है। जबकि हम गरीब तिरपाल के सहारे गुजर बसर कर रहे हैं।अभी तक मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ हमको नहीं मिल पाया है। यह हमारे साथ सौतेला व्यवहार किया गया है। राज मंत्री ने लोगों को आश्वासन दिलाया कि आपका प्लस में नाम जुड़ा है। जब आवास योजना आएंगे तो आपको जरूर इसका लाभ मिलेगा।
  • *मंत्री ने रामजानकी मंदिर में लगायी झाड़ू लिया सफाई अभियान में भाग,*
  • _____ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने राम मंदिर अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के पहले देश भर में साफ सफाई अभियान शुरू किया है। जिसमें 14 जनवरी से 26 जनवरी तक यह अभियान चलाया जा रहा है‌। इसी के चलते,राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने ग्राम पंचायत थाला में राम जानकी मंदिर में झाड़ू लगाकर, साफ सफाई की इस दौरान उनके साथ भारतीय जनता पार्टी के कई स्थानी नेता एवं ग्राम के जनप्रति निधि भी उपस्थित थे।

Related posts