22.1 C
Bhopal
March 3, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

विदिशा,151 ग्रामो में स्वामित्व योजना के तहत सर्वे कार्य पूर्ण,कोविड वैक्सीन के कार्यो की समीक्षा

विदिशा। ग्रामीण आबादी क्षेत्र में निवासरत व्यक्तियों को स्वामित्व योजना के तहत सर्वे कार्य ड्रोन कैमरे के माध्यम से जिले में किया जा रहा है अब तक ग्यारसपुर, गुलाबगंज एवं त्योंदा तहसील के 151 ग्रामो में सर्वे कार्य पूर्ण किया जा चुका है।
    अपर कलेक्टर श्री वृदांवन सिंह ने स्वामित्व योजना के तहत जारी सर्वे कार्य समीक्षा के दौरान समस्त एसडीएमो को निर्देश दिए है कि सर्वे कार्य तय अवधि में पूरा कराया जाए। ऐसे ग्राम जिनका ओटीपी प्राप्त नही होता है तो उन ग्रामो की समस्याओं से अधीक्षक भू-अभिलेख समस्यायुक्त नोट लगाकर ग्वालियर एसएलआर कार्यालय को प्रेषित करने की कार्यवाही करें।
    अपर कलेक्टर श्री वृदांवन सिंह ने जिले में क्रियान्वित कोविड 19 टीकाकरण वैक्सीन अभियान के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो पर टीकाकरण कार्यो के लिए किए जा रहे प्रबंधो की भी समीक्षा की है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केएस अहिरवार ने बताया कि जिले में 11 हजार दो सौ पात्रताधारी व्यक्तियों का टीकाकरण हर रोज करने का लक्ष्य प्राप्त हुआ है।
    अपर कलेक्टर श्री वृदांवन सिंह ने समस्त एसडीएमो को निर्देश दिए है कि वैक्सीन दिवस के एक दिन पहले सायंकाल को समस्त एसडीएम अपने अनुविभाग क्षेत्र की अधिकारियों की बैठक आहूत कर हितग्राहियों को चुनावी तर्ज पर बांटी गई पर्चियों के उपरांत टीकाकरण हेतु आने वालो की जानकारी प्राप्त करें ताकि ऐसे व्यक्ति जो टीकाकरण से वंचित रह गए है उन्हें पुनः अवसर मुहैया कराया जा सकें।
    बैठक में बताया गया कि 17 मार्च तक फ्रंटलाइन वर्कर को द्वितीय चरण का टीकाकरण पूर्ण कर लिया जाएगा। अतः सभी फ्रंटलाइन वर्करो को उपरोक्त संदेश अनिवार्यत प्रसारित किया जाए ताकि वे द्वितीय टीकाकरण से वंचित ना हो सकें।
    नवीन कलेक्ट्रेट के सभागार कक्ष में सम्पन्न हुई इस बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केएस अहिरवार, समस्त एसडीएम, जनपदो के सीईओ व निकायो के अधिकारी मौजूद रहें।

Related posts