26.4 C
Bhopal
June 18, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

शाजापुर दिव्यांग गोविन्द व्हील चेयर एवं यूडीआईडी कार्ड पाकर प्रसन्न है “खुशियों की दास्ताँ”

जिले की जनपद पंचायत शाजापुर के ग्राम टांडा बंजारी निवासी जन्म से ही दिव्यांग गोविंद गुर्जर पिता श्री विक्रम सिंह गुर्जर व्हील चेयर पाकर प्रसन्न हो गया। गोविन्द को गत दिवस कलेक्टर दिनेश जैन ने व्हील चेयर एवं यूडीआईडी कार्ड प्रदान की थी।
    दिव्यांग गोविन्द के पिता विक्रमसिंह आज गोविन्द को सहायता प्रदान करने का आवेदन लेकर कलेक्टर श्री जैन से मिले थे। कलेक्टर श्री जैन ने सामाजिक न्याय विभाग को तत्काल व्हील चेयर और यूडीआईडी कार्ड बनाकर लेकर आने के निर्देश दिये। विभाग द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए व्हील चेयर और यूडीआईडी कार्ड बनाकर लाया गया, जिसे कलेक्टर ने दिव्यांग गोविंद गुर्जर को प्रदान किया।
    गोविंद गुर्जर जन्म से ही दिव्यांग है, जो 100 प्रतिशत होकर बहु विकलांग की श्रेणी में आता है। गोविन्द की देखभाल इनके पिता श्री विक्रमसिंह गुर्जर करते हैं। गोविंद ने बताया कि मुझे जो व्हील चेयर प्रदान की गई है, उससे मैं अपने दैनिक कार्य करने के साथ-साथ गांव में यहां-वहां आ जा सकूंगा। गोविंद ने कक्षा 8वी उत्तीर्ण की है वे और आगे भी पढ़ना चाहते हैं। गोविन्द ने बताया कि वह अब प्राइवेट पढ़ाई के रूप में 10 वी की परीक्षा भी देंगे। गोविंद को यूडीआईडी कार्ड एवं व्हीलचेयर मिलने पर उसने कलेक्टर को धन्यवाद दिया। इस पर कलेक्टर श्री जैन ने गोविन्द को आगे और भी सहयोग करने के लिए कहा।
 

Aditi News

Related posts