23.1 C
Bhopal
February 25, 2024
ADITI NEWS
व्यापार समाचारसामाजिक

नरसिंहपुर,कलेक्टर ने किया गणवेश सिलाई केन्द्रों का निरीक्षण, नगर पालिका गाडरवारा में 3 नवीन उचित मूल्य दुकान आवंटन हेतु 30 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

कलेक्टर ने किया गणवेश सिलाई केन्द्रों का निरीक्षण

नरसिंहपुर। कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना द्वारा जिले की ग्राम पंचायत सिंहपुरबड़ा, बरहेटा एवं सिमरिया खुर्द में आजीविका यूनिफार्म सिलाई सेंटर में स्वसहायता समूहों द्वारा प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों की गणवेश सिलाई का जायजा लिया। उन्होंने यहां कार्य कर रहीं स्वसहायता समूह की महिलाओं से कहा कि गणवेश सिलाई का कार्य गुणवत्तापूर्ण तरीके से किया जाये। सभी सिलाई केन्द्रों की जानकारी तैयार किये गये ड्रेस पर उल्लेखित हो। उन्होंने कहा कि सिलाई कार्य की फिनिसिंग बेहतर ढंग की हो। कलेक्टर सुश्री बाफना ने कहा कि उक्त कार्य में गुणवत्ता के साथ समझौता नहीं हो। सिलाई कार्य ठीक नहीं होने पर ड्रेस का भुगतान नहीं किया जायेगा। अत: इस कार्य को ठीक ढंग से करें।

 

स्वसहायता समूह की महिलाओं द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा विभिन्न साईज की शर्ट, पेंट, सलवार- सूट की सिलाई की जा रही है। कपड़े की सिलाई से लेकर, बटन लगाने, प्रेस कर, पैकिंग कार्य बेहतर तरीके से कर रहे हैं।

 

यहां मौजूद महिलाओं ने बताया कि उन्हें सेंट आरसेटी के द्वारा सिलाई कार्य का प्रशिक्षण दिया गया है। आजीविका मिशन के अंतर्गत अधिकारियों द्वारा समय- समय पर मार्गदर्शन भी दिया जा रहा है।

 

विदित है कि उक्त कार्य के लिए ज़िले में 20 बड़े सिलाई केंद्र बनायें गये हैं। इनके द्वारा 1 लाख 14 हज़ार ड्रेस तैयार की जाएगी इस कार्य से जुड़कर महिलाएँ आर्थिक रूप से सशक्त हो रही हैं।

  • नगर पालिका गाडरवारा में 3 नवीन उचित मूल्य दुकान आवंटन हेतु 30 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

 

नरसिंहपुर। मध्यप्रदेश खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के निर्देशानुसार जिले के नगर पालिका गाडरवारा में 3 नवीन उचित मूल्य दुकान के आवंटन के लिए प्रक्रिया ऑनलाइन सम्पन्न की जायेगी। नगर पालिका गाडरवारा में 3 दुकानविहीन वार्डों विवेकानंद वार्ड, माता वार्ड और राजेन्द्र बाबू वार्ड में नवीन उचित मूल्य दुकान आवंटित की जाना है। इस संबंध में पोर्टल https://rationmitra.nic.in पर नगर परिषद गाडरवारा के लिए पात्र संस्थायें 16 मार्च से 30 मार्च 023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। नियत तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर कोई विचार नहीं किया जायेगा। प्राप्त आवेदनों का नियमानुसार परीक्षण कर पात्र संस्था को दुकान आवंटित की जायेगी। आवंटन की कार्रवाई अनुविभागीय राजस्व अधिकारी गाडरवारा द्वारा की जायेगी। यह जानकारी अनुविभागीय राजस्व अधिकारी गाडरवारा ने दी है।

Related posts