19.1 C
Bhopal
February 26, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, महिलाओं को हल्के वाहन चालन का दिया जायेगा नि:शुल्क प्रशिक्षण,20 मार्च से 5 अप्रैल तक आवेदन आमंत्रित

जिला पंचायत की सामान्य प्रशासन समिति की बैठक 24 मार्च को

नरसिंहपुर।जिला पंचायत की सामान्य प्रशासन समिति की बैठक 24 मार्च को दोपहर 2 बजे से जिला पंचायत कार्यालय के सरदार वल्लभ भाई पटैल सभाकक्ष में आयोजित की जायेगी। बैठक में जिला पंचायत के आय- व्यय पर चर्चा होगी और पिछली बैठक का पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जायेगा।

जिला पंचायत की साधारण सभा की बैठक 24 मार्च को

नरसिंहपुर। जिला पंचायत की साधारण सभा की बैठक 24 मार्च को अपरान्ह 3 बजे से जिला पंचायत कार्यालय के सरदार वल्लभ भाई पटैल सभाकक्ष में आयोजित की जायेगी। बैठक में 15 वां वित्त की कार्य योजना पर चर्चा होगी और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय एवं आदिम जाति कल्याण विभाग की समीक्षा की जायेगी।

महिलाओं को हल्के वाहन चालन का दिया जायेगा नि:शुल्क प्रशिक्षण,20 मार्च से 5 अप्रैल तक आवेदन आमंत्रित

नरसिंहपुर। राज्य शासन परिवहन विभाग द्वारा आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के अंतर्गत 18 से 35 वर्ष की महिलाओं को हल्के वाहन चालन- एलएमव्ही का नि:शुल्क प्रशिक्षण आयोजित किया जाना है। यह प्रशिक्षण शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान- आईटीआई के साथ मिलकर जिले में किया जायेगा।

यह प्रशिक्षण कार्यक्रम 30 दिवस का होगा, जिसमें 155 घंटों का व्यावहारिक एवं सैद्धांतिक प्रशिक्षण सम्मिलित होगा। प्रशिक्षित अभ्यर्थियों को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान द्वारा प्रमाण पत्र के साथ ही परिवहन विभाग द्वारा नियमानुसार ड्राइविंग लायसेंस प्रदान किया जायेगा। अधिक संख्या में आवेदन पत्र प्राप्त होने की स्थिति में साक्षात्कार या दस्तावेजों के आधार पर या दोनों के आधार पर जिले के 30 प्रशिक्षणार्थियों का चयन समिति द्वारा किया जावेगा। जिन्हें हल्के वाहन चालन का प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा। चयन प्रक्रिया में अंतिम निर्णय समिति का होगा।

जिले के इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन पत्र जिला परिवहन कार्यालय नरसिंहपुर से प्राप्त कर सकते हैं। अपने आवेदन के साथ आधार कार्ड, गरीबी रेखा राशन कार्ड स्वप्रमाणित छायाप्रति (यदि हो तो), जाति प्रमाण पत्र की स्वप्रमाणित छायाप्रति, जन्मतिथि प्रमाण पत्र स्वप्रमाणित छायाप्रति, पासपोर्ट साइज फोटो और अन्य कोई दस्तावेज जो आवेदक/ आवेदिका प्रस्तुत करना चाहते हैं।

अभ्यर्थी अपने आवेदन पत्र के साथ उक्त दस्तावेज को संलग्न कर बंद लिफाफे में 20 मार्च से 5 अप्रैल तक शाम 5 बजे तक लिफाफे के ऊपर चालन प्रशिक्षण सत्र लिखकर कार्यालय परिवहन अधिकारी नरसिंहपुर को संबोधित करते हुए ग्राम देवरीकला एनएच 44 रोड जिला नरसिंहपुर के पते पर भेज सकते हैं। अपूर्ण एवं निर्धारित समयावधि के पश्चात आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जावेंगे। यह जानकारी जिला परिवहन अधिकारी नरसिंहपुर ने दी है।

Related posts