23.1 C
Bhopal
October 16, 2021
ADITI NEWS
क्राइम

नरसिंहपुर (चौकी बरमान) पुलिस को सफलता हासिल , अंधी हत्या का पर्दाफास एक आरोपी पुलिस गिरफ्त में,

नरसिंहपुर। दिनांक 11.10.2021 को प्रार्थी रामसिंह परिहार पिता जमन सिंह परिहार उम्र 40 साल निवासी झिरना मोहल्ला बरमान ने रिपोर्ट दर्ज करायी गयी कि उसका रिस्तेदार सज्जन सिंह पिता जमुना सिंह ठाकुर 65 साल जो कि एल एच 44 सतधारा रोड के किनारे सरकारी भूमि में टपरिया बनाकर अलग रहा एवं वह पैर से विकलांग है वैशाखी के सहारे चलता है जो दिनांक 10.10.2021 की शाम 5 बजे झिरना मोहल्ला बरमान से टपरिया जाने की कहकर निकला था। आज सुबह जानकारी प्राप्त हुयी कि सज्जन सिंह ठाकुर कुछ बोल नही रहा है एवं पडा हुआ है। सूचना पर मैने परिवार सहित जाकर देखा तो उसके माथे पर चोट का निशान था तथा खून निकल रहा था। फरियादी द्वारा संभावना व्यक्त की गयी कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसकी हत्या कर दी गयी है।
फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध दर्ज किया गया था हत्या का ममला:-
फरियादी रामसिंह परिहार की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 463/2021 धारा 450, 302 भादवि पंजीवद्ध कर मृतक के शव का निरीक्षण कर पंचनामा कार्यवाही एवं उसका पोस्टमार्टम कराया गया।
आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु गठित कर गयी थी विशेष टीम:-
मृतक जमुना ठाकुर की हत्या करने वाले अज्ञात आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुनील कुमार शिवहरे, एसडीओपी तेन्दूखेडा श्रीमति मेहन्नती मरावी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सुआतला निरीक्षक ज्योति दिखित, चौकी प्रभारी बरमान संजय सूर्यवंशी, सउनि सुमित तिवारी, प्रधान आरक्षक आदित्य शर्मा, आरक्षक रामराज वर्मा, आरक्षक हसन रजा, आरक्षक शुभम, आरक्षक धर्मेंन्द्र, म.आरक्षक सना खान महिला आरक्षक अंकिता तिवारी की टीम गठित कर आरेपी की गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिये गये थे।
मृतक का साथी ही निकला हत्यारा, आपसी विवाद के चलते की गयी थी हत्या:-
हत्या के अज्ञात आरोपी की तलाश हेतु गठित की गयी टीम द्वारा कार्यवाही करते हुये हत्या के कारण का पता लगाने हेतु विभिन्न बिन्दुओं पर जांच करते हुए स्थानीय लोगो से पूछताछ की गयी साथ ही मुखबिरों को सक्र्रीय किया एवं उसके साथ-साथ तकनीकी माध्यमों से भी पतासाजी की गयी जिसके परिणाम जानकारी प्राप्त हुयी कि गुड्डा सेन जो कि सागर जिले का रहने वाला है जो लगभग 20 वर्ष से बरमान में रह रहा है जिसके परिजनों के नाम पर कोई नही है एवं जिसका मृतक की टपरिया में आना-जाना है जो उसके सामान का भी उपयोग कर लेता है जिसके कारण दोनों के मध्य विवाद होता रहता था। यह भी जानकारी प्राप्त हुयी कि घटना दिनांक को घटना स्थल के पास गुड्डा सेन को देखा गया था।
संदेही गुड्डा सेन पिता रामगुलाम सेन उम्र 40 साल हनवासी जैतपुर, कोपरा थाना देवरी जिला सागर को गिरफ्तार कर उससे गहनता से पूछताछ की गयी जिससे आरोपी द्वारा हत्या करना स्वीकार किया गया। आरोपी द्वारा यह भी कबूल किया गया कि घटना की रात को वह मृतक की टपरिया में रूका हुआ था सुवह उठने पर मृतक द्वारा रूकने की बात को लेकर एवं गली गलौच करने लगा इस बात को लेकर आरोपी गुड्डा सेन द्वारा मृतक जमुनासिंह ठाकुर की लोहे की राड से माथे पर चोट पहुचयी जिससे उसकी मृत्यु हो गयी।
आरोपी गुड्डा सेन से घटना में प्रयुक्त लोहे की राड तथा घटना के समय पहने हुए शर्ट में खून के दाग लगे हुये थे को जप्त किया जाकार आरोपी को न्यायालय पेश किया गया है।

Related posts