23.1 C
Bhopal
October 16, 2021
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, जनसमस्या निवारण शिविरों में लोगों की समस्याओं का मौके पर हुआ निराकरण

कलेक्टर ने ग्रामीणों से रूबरू चर्चा कर जानी उनकी समस्यायें

नरसिंहपुर । कलेक्टर श्री रोहित सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को जिले की जनपद पंचायत नरसिंहपुर की ग्राम पंचायत हीरापुर एवं बंधी और जनपद पंचायत करेली की ग्राम पंचायत सरसला में जनसमस्या निवारण शिविरों का आयोजन किया गया। शिविरों में स्थानीय लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया गया। इस दौरान कलेक्टर ने ग्रामीणों से रूबरू चर्चा की। उन्होंने ग्रामीणों से शासन की योजनाओं का लाभ मिलने और इसमें आने वाली दिक्कतों और स्थानीय समस्याओं की जानकारी ली। कलेक्टर ने बिजली, पीने के पानी, हैंडपंप, आयुष्मान कार्ड, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, कोविड टीकाकरण, अतिक्रमण, मवेशियों को चारा- पानी, बीपीएल कार्ड, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि से संबंधित जानकारी ली।

         इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, एसडीएम श्री राधेश्याम बघेल तथा जिला एवं विकासखंड स्तरीय अधिकारी, आरआई, पटवारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका, आशा कार्यकर्ता, ग्राम पंचायत सचिव, जीआरएस, ग्राम कोटवार और अन्य मैदानी अमला मौजूद था।

हीरापुर में शेष आयुष्मान कार्ड 3 दिन भीतर बनवाने के निर्देश

         हीरापुर में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में कलेक्टर श्री सिंह ने ग्रामीणों से चर्चा की। ग्रामीणों ने बताया कि यहां बिजली एवं पेयजल की समस्या होती है। कलेक्टर श्री सिंह ने विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारी एवं ईई पीएचई को उक्त कार्य समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत सचिव को 3 दिवस के भीतर शेष आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिये।

ग्राम पंचायत बंधी में अधिकारियों ने किया पौधरोपण

         ग्राम पंचायत बंधी में कलेक्टर श्री रोहित सिंह, सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, एसडीएम श्री आरएस बघेल द्वारा पौधरोपण किया गया। इसके पश्चात उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा की। ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर से आयल गायब होने से संबंधित कठिनाई बताई। इस पर कलेक्टर ने एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये। इसके अलावा यहां स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित करने, नालियों की सफाई एवं दवाई का छिड़काव करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को मौके पर दिये। इसके पश्चात कलेक्टर ने सरसला में भी लोगों की समस्यायें सुनकर निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

Related posts