30.1 C
Bhopal
April 20, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, कलेक्टर ने ग्रामीणों से रूबरू चर्चा कर जानी उनकी समस्यायें

नरसिंहपुर । कलेक्टर श्री रोहित सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को जिले की जनपद पंचायत नरसिंहपुर की ग्राम पंचायत मुर्गाखेड़ा में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में स्थानीय लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया गया। इस दौरान कलेक्टर ने ग्रामीणों से रूबरू चर्चा की। उन्होंने ग्रामीणों से शासन की योजनाओं का लाभ मिलने और इसमें आने वाली दिक्कतों और स्थानीय समस्याओं की जानकारी ली। कलेक्टर ने बिजली, पीने के पानी, हैंडपंप, आयुष्मान कार्ड, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, कोविड टीकाकरण, अतिक्रमण, मवेशियों को चारा- पानी, बीपीएल कार्ड, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि से संबंधित जानकारी ली।

   इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, एसडीएम श्री राधेश्याम बघेल तथा जिला एवं विकासखंड स्तरीय अधिकारी, आरआई, पटवारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका, आशा कार्यकर्ता, ग्राम पंचायत सचिव, जीआरएस, ग्राम कोटवार और अन्य मैदानी अमला मौजूद था।

   कलेक्टर ने लोगों को कोविड वैक्सीन का सेकेंड डोज अनिवार्य रूप से लगवाने के लिए प्रेरित किया। ग्रामीणों ने आवारा पशुओं की समस्या एवं पेंशन दिलवाने की बात कही। कलेक्टर ने ग्राम रोजगार सहायक एवं सचिव को उक्त कार्य प्राथमिकता से तत्काल करने के निर्देश दिये।

   कलेक्टर ने मुर्गाखेड़ा में चरनोई भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराकर मवेशियों के लिए चारागाह बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने अतिक्रमण हटवाने की हिदायत दी। कलेक्टर ने चौधरी टोला में 3 दिन के भीतर हैंडपंप लगवाने के निर्देश पीएचई को दिये।

Aditi News

Related posts