32.1 C
Bhopal
April 26, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर,अनअटेंडेंट शिकायतों पर लगाया जुर्माना

कलेक्टर ने की सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा

नरसिंहपुर ।कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने सोमवार को सीएम हेल्पलाइन 181 एवं समाधान ऑनलाइन विषयों की समीक्षा करते हुए अनअटेंडेंट शिकायतों पर जुर्माना लगाने के निर्देश बैठक में दिये। इसमें महिला एवं बाल विकास विभाग, कृषि विकास विभाग, ऊर्जा विभाग, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, संस्थागत वित्त, पंचायत राज, खाद्य आपूर्ति विभाग सहित 21 विभाग शामिल हैं। उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सीएम हेल्पलाइन में आने वाली शिकायतों का अधिकारी गंभीरता से संतुष्टिपूर्ण निराकरण करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

         लोक सेवा प्रबंधक श्री सौरभ चौबे द्वारा बताया गया कि सीएम हेल्पलाइन में जिले की स्थिति 7 वें स्थान पर बी ग्रेडिंग के साथ है।

विभाग अपनी ग्रेडिंग में करें सुधार

         कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि 18 अक्टूबर की स्थिति में जो विभाग सी एवं बी ग्रेडिंग में है, वे दो दिवस के भीतर अपनी ग्रेडिंग में सुधार करें। उन्होंने बैठक में डी ग्रेडिंग वाले विभागीय अधिकारियों को भी कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। इसमें उद्यानिकी, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा, मछुआ कल्याण, लोक निर्माण विभाग, वित्त विभाग, सहकारिता विभाग शामिल हैं। बैठक में उन्होंने 300 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों की भी समीक्षा की।

         बैठक में उन्होंने कहा कि सभी जनपद पंचायत सीईओ ग्रामवार निर्माणाधीन आवासों की सूची तैयार कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे कि आवास निर्माण में कितनी रेत की आवश्यकता है। इसकी सूची खनिज विभाग को देंगे।

दीपावली की रात्रि में होगी सभी शासकीय विद्यालयों में रोशनी

         कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने जिला शिक्षा अधिकारी एवं डीपीसी को निर्देश देते हुए कहा कि जिले के सभी शासकीय प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्चतर विद्यालयों में दीपावली की रात्रि में प्रकाश की व्यवस्था की जायेगी। विद्यालयों में साफ- सफाई एवं पुताई कार्य पहले से पूर्ण हो जाये। जिले के समस्त राशन दुकानों एवं आंगनबाड़ी भवनों में भी पुताई कार्य पूर्ण कर लिया जाये। सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारी को हर अनुभाग पर स्वास्थ्य परीक्षण कैम्प आयोजित करवाने के निर्देश भी बैठक में दिये।

         बैठक में जिला पंचायत सीईओ डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, अपर कलेक्टर श्री म

Aditi News

Related posts