30.1 C
Bhopal
April 24, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

गाडरवारा,कलेक्टर ने किया एनटीपीसी प्लांट का निरीक्षण

कलेक्टर रोहित सिंह ने जिले की गाडरवारा तहसील में स्थित एनटीपीसी प्लांट का बुधवार को निरीक्षण किया। उन्होंने प्लांट के विभिन्न सेक्शन में जाकर बिजली उत्पादन एवं आपूर्ति से जुड़ी व्यवस्थायें देखी। उन्होंने कंट्रोल रूम का अवलोकन भी किया। एनटीपीसी के सीजीएम पीके मिश्रा ने प्लांट से होने वाले बिजली उत्पादन एवं आपूर्ति के बारे में अवगत कराया। इसके पूर्व सीजीएम द्वारा पॉवर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से एनटीपीसी प्लांट गाडरवारा के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।
   विदित है कि यहां 1600 मेगावॉट की दो इकाईयां संचालित हैं, जिसमें लगभग 350 कर्मचारी कार्यरत हैं। मुख्य महाप्रबंधक एनटीपीसी ने बताया कि एनसीएल एवं डब्ल्यूसीएल के माध्यम से स्थानीय एनटीपीसी प्लांट के लिए कोयला की आपूर्ति की जाती है। इसके अलावा पानी नर्मदा नदी के ककरा घाट से प्राप्त होता है। कंट्रोल में 24 घंटे प्लांट में संचालित होने वाली गतिविधियों की मॉनीटरिंग की जाती है। इसके लिए 4 शिफ्ट में ड्यूटी लगाई जाती है।
    इस दौरान सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, एसडीएम सुश्री सृष्टि जयंत देशमुख, महाप्रबंधक प्रचालन एवं अनुरक्षण बालाजी नरारे, महाप्रबंधक परियोजना रामभजन मलिक सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Aditi News

Related posts