34.8 C
Bhopal
March 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

दिल्ली सरकार ने प्रदूषण की वजह से हफ्ते भर के लिए स्कूल बंद किए,सरकारी कर्मचारी भी वर्क फ्रॉम होम करेंगे

दिल्ली में प्रदूषण की वजह से दिल्ली सरकार ने एक हफ्ते के लिए स्कूल बंद करने का ऐलान किया है। साथ ही सरकारी कर्मचारियों को भी वर्क फ्रॉम होम करने को कहा गया है। दिल्ली सरकार का यह फैसला 15 नवंबर से प्रभावी होगा। इसके साथ ही 14 नवंबर से लेकर 17 नवंबर तक दिल्ली में सभी तरह के निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी गई है।

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सोमवार से एक हफ्ते के लिए स्कूल बंद रहेंगे। सिर्फ वर्चुअल क्लास चलेंगी। 14-17 नवंबर तक कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी का काम बंद किया जाएगा। सरकारी दफ्तरों का वर्क फ्रॉम होम किया जा रहा है तो दफ्तर बंद रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि  प्राइवेट सेक्टर में एडवाइजरी जारी की जाएगी कि वहां भी ज्यादा से ज्यादा लोगों को वर्क फ्रॉम दिया जाए

शनिवार को मीडिया से बात करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में संपूर्ण लॉकडाउन का सुझाव दिया गया था। हम अभी भी उसपर काम कर रहे हैं कि लॉकडाउन के क्या मायने होंगे। हम एक प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं और इसे सुप्रीम कोर्ट के सामने रखेंगे। यह बहुत ही चरम कदम होगा। हम इसके लिए CPCB, SAFAR और केंद्र सरकार को विश्वास में लेंगे और चर्चा करेंगे। यदि ऐसे हालत बनते हैं कि दिल्ली के अंदर निजी वाहनों, निर्माण और औद्योगिक गतिविधियों को रोका जा सकता है। इसे प्रस्ताव के तौर पर हम कोर्ट के सामने रखेंगे।

Aditi News

Related posts