37.3 C
Bhopal
April 16, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

मुख्यमंत्री चौहान ने की प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा

वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर निर्धारित किया कार्यक्रम का स्वरूप

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज जनजातीय गौरव दिवस पर जंबूरी मैदान में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी कार्यक्रमों के सुचारू रूप से क्रमानुसार सम्पन्न किए जाने के संबंध में चर्चा की। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम के स्वरूप के संबंध में समीक्षा की और तैयारियों से आश्वस्त हुए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि शहीदों के माटी कलश प्रधानमंत्री श्री मोदी को सौंपा जाना और भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में भव्य रूप में भोपाल में आयोजित करना गर्व का विषय है। प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा संसद में भगवान बिरसा मुंडा की तस्वीर लगाने का निर्णय लिया गया है। मध्यप्रदेश जनजातीय बहुल राज्य है। प्रधानमंत्री की उपस्थिति में भोपाल में जनजातीय गौरव दिवस का समारोह प्रदेशवासियों के लिए गर्व और गौरव का विषय है। संपूर्ण कार्यक्रम गरिमामय ढंग से सम्पन्न हो, यह हम सभी की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी संबंधित अधिकारियों से व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जनजातीय गौरव दिवस समारोह में आंचलिक लोक-नृत्यों की प्रस्तुति, मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजना के शुभारंभ, लघु फिल्म प्रदर्शन, हितग्राहियों को हितलाभ प्रदान करने, सिकल सेल उन्मूलन मिशन के हितग्राहियों को कार्ड प्रदान करने और एकलव्य आवासीय विद्यालयों के शिलान्यास के संबंध में निर्धारित की गई रूपरेखा की जानकारी प्राप्त की। मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री मनीष रस्तोगी, आयुक्त जनसंपर्क डॉ. सुदाम खाड़े और अन्य अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

Aditi News

Related posts