35.1 C
Bhopal
March 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

गाडरवारा,सालीचौका के भ्रमण पर पहुंचे कलेक्टर

गाडरवारा। कलेक्टर रोहित सिंह बुधवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सालीचौका के भ्रमण पर पहुंचे। कलेक्टर ने यहां नगर परिषद कार्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिये।
 इस दौरान पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव, सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, एसडीएम सुश्री सृष्टि जयंत देशमुख, सीएमएचओ डॉ. अजय कुमार जैन और अन्य अधिकारी मौजूद थे।
नगर परिषद कार्यालय 

नगर परिषद कार्यालय सालीचौका के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्त का अविलम्ब भुगतान सुनिश्चित किया जावे। उन्होंने साफ- सफाई के अभाव पर नाराजगी जताई और समुचित साफ- सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि नगर में आवारा मवेशी नहीं घूमने चाहिये।
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र 

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सालीचौका में कलेक्टर ने जनरल वार्ड, नर्स ड्यूटी रूम, लेबर रूम/ प्रसूतिका वार्ड का निरीक्षण किया। श्री सिंह ने एम्बुलेंस, 108 व जननी सुरक्षा एक्सप्रेस के बारे में जानकारी ली। उन्होंने एम्बुलेंस को दुरूस्त कराकर ड्रायवर की व्यवस्था कराने के निर्देश दिये। उन्होंने प्रसूतिका वार्ड में मच्छर जाली लगवाने के निर्देश दिये। उन्होंने अस्पताल में मूलभूत स्वास्थ्य सुविधायें तत्परता से मुहैया कराने पर जोर दिया। उन्होंने टायलेट्स की साफ- सफाई कराने की हिदायत दी।
    कलेक्टर ने अस्पताल को अलग ढंग से विकसित करने की बात कही। उन्होंने यहां डॉक्टर ड्यूटी चार्ट लगवाने के निर्देश दिये। उन्होंने नेत्र परीक्षण, अस्पताल में उपलब्ध दवाईयों, जनरेटर आदि की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि किसी आवश्यक दवाई की जरूरत हो, तो अवगत करायें। श्री सिंह ने एसडीएम को अस्पताल का फायर ऑडिट कराने के निर्देश दिये।
  कलेक्टर ने कोविड टीकाकरण का जायजा लिया। उन्होंने लक्ष्य के अनुरूप टीकाकरण कराने पर बल दिया।
शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण
   कलेक्टर श्री सिंह ने शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सालीचौका पहुंचकर 10 वीं की अर्द्धवार्षिक परीक्षा का अवलोकन किया। उन्होंने विद्यालय में प्रेरक सूक्ति, कहावतें एवं विचार का लेखन कराने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि विद्यालय परिसर गंदा नहीं रहना चाहिये। यहां आज ही साफ- सफाई और पुताई करायें। विद्यालय की दीवारों पर पेंटिंग और पठन- पाठन सामग्री का लेखन करायें। साईकिल स्टेंड पर विद्यार्थियों की साईकिलें व्यवस्थित तरीके से रखवाई जायें। खेल मैदान विकसित कर खेलकूद को बढ़ावा दिया जावे। स्कूल में स्टेंड लगवाकर उसपर समाचार पत्र, पत्रिकायें व किताबें रखवाई जायें, ताकि विद्यार्थी उन्हें पढ़कर लाभ ले सकें।

Aditi News

Related posts