29 C
Bhopal
April 19, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

गाडरवारा,अर्जुनगांव में कलेक्टर ने की ग्रामीणों से रूबरू चर्चा

गाडरवारा। कलेक्टर रोहित सिंह बुधवार को जिले के चीचली विकासखंड के ग्राम अर्जुनगांव के भ्रमण पर पहुंचे। उन्होंने यहां आंगनबाड़ी केन्द्र और स्कूल का निरीक्षण किया। उन्होंने कोविड टीकाकरण महाअभियान का जायजा लिया और ग्रामीणों से रूबरू चर्चा की।
    इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव, सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, एसडीएम सुश्री सृष्टि जयंत देशमुख, सीएमएचओ डॉ. अजय कुमार जैन और अन्य अधिकारी मौजूद थे।
आंगनबाड़ी केन्द्र अर्जुनगांव का निरीक्षण  

अर्जुनगांव में कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण कर दर्ज एवं उपस्थित बच्चों व उनको दिये जाने वाले आहार, बच्चों के वजन आदि के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बच्चों के पोषण आहार का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि भोजन गुणवत्तापूर्ण बनाया जाये। खाने का सैम्पल 24 घंटे के लिए रखा जाये और रजिस्टर में एंट्री की जाये। उन्होंने बच्चों का वजन लेने के लिए मशीन लगवाने की बात कही। उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सभी पात्र व्यक्तियों को वैक्सीन अनिवार्य रूप से लगवाना सुनिश्चित किया जावे। वैरीफायर सही ढंग से एंट्री करें।
शासकीय माध्यमिक शाला अर्जुनगांव का निरीक्षण

   कलेक्टर ने अर्जुनगांव की शासकीय माध्यमिक शाला का निरीक्षण कर कक्षा 6 वीं के विद्यार्थियों से चर्चा की। उन्होंने शिक्षकों की उपस्थिति, किताबे मिलने आदि के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि सभी बच्चे यूनिफार्म में आयें।
ग्रामीणों से चर्चा 

कलेक्टर रोहित सिंह ने अर्जुनगांव में ग्रामीणों से रूबरू चर्चा कर शासन की योजनाओं का लाभ लेने और स्थानीय समस्याओं एवं कठिनाईयों के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड, राशन दुकान समय पर खुलने व राशन मिलने के बारे में पूछा। उन्होंने मैदानी अमले, ग्राम रोजगार सहायक, ग्राम पंचायत सचिव, पटवारी के आने के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि जिले में खाद/ यूरिया की पर्याप्त उपलब्धता है, किसान चिंतित नहीं हों। ग्रामीणों ने डीपी जलने की जानकारी दी। इस पर कलेक्टर ने मौके पर ही विद्युत वितरण कम्पनी के एसई को बिजली ट्रांसफार्मर ठीक कराने के निर्देश दिये।

Aditi News

Related posts