37.1 C
Bhopal
April 23, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

भोपाल,स्काउट्स एण्ड गाइड्स की गतिविधियाँ सबका साथ, प्रयास और विकास के स्वरूप में हो संचालित, राज्यपाल पटेल

संगठन महापुरुषों की जयंती पर कार्यक्रमों का करें आयोजन
राज्यपाल की अध्यक्षता में भारत स्काउट्स एंड गाइड्स की बैठक हुई

भोपाल। राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा है कि भारत स्काउट्स एंड गाइड्स की गतिविधियों को सबका साथ, प्रयास और विकास के स्वरूप में संचालित किया जाए। उन्होंने कहा कि संस्था की पत्रिका सभी स्कूलों में जाए, इसके प्रयास किए जाए। राज्यपाल श्री पटेल आज राजभवन में भारत स्काउट्स एंड गाइड्स मध्यप्रदेश संगठन की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि यह संगठन महापुरुषों की जयंती पर कार्यक्रमों का आयोजन करें। इससे महापुरुषों के उच्च विचारों और समर्पित समाजसेवी जीवन की प्रेरणा भावी पीढ़ी को मिलेगी। उन्होंने कहा कि संगठन द्वारा पौध-रोपण कार्यक्रमों का फलक विस्तारित किया जाए। प्राण-वायु ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए पेड़ों की महत्ता के बारे में जन-मानस की जागृति के कार्य भी किये जाये। भावी पीढ़ी संगठन के उद्देश्यों को जीवन में उतारे, इसी में संगठन की सफलता है। उन्होंने कहा कि संगठन के कार्यों को उनका सदैव मज़बूत समर्थन है।

संगठन के राज्य मुख्य आयुक्त पारस चंद्र जैन ने राज्यपाल श्री पटेल की संगठन के प्रति अभिरुचि के लिए आभार ज्ञापित किया। उन्होंने बताया कि संगठन को आर्थिक रूप से आत्म-निर्भर बनाने के प्रयास तेज गति के साथ किए जा रहे है। संगठन सबको साथ लेकर कार्य कर रहा है। सभी निर्वाचित पदाधिकारियों का चुनाव सर्व-सम्मति से हुआ है।

राज्य सचिव अशोक जनवदे ने बताया कि स्वच्छ भारत अभिकी के रोकथाम और टीकाकरण के लिए जन-चेतना प्रसार के कार्य, खुले में शौच के रोकथाम के लिए रैली एवं गृह संपर्क द्वारा प्रचार-प्रसार, जुलाई माह में वृहद पौधरोपण कार्यक्रम, जल-संरचनाओं की सफाई, रिचार्ज और संरक्षण के कार्य, युवाओं में सोशल मीडिया के महत्व एवं सावधानी और मन की बात कार्यक्रम के प्रसार आदि से संबंधित गतिविधियाँ, संगठन द्वारा संचालित की गई है।

Aditi News

Related posts