25.1 C
Bhopal
October 3, 2022
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर जिले के खास समाचार,880 किलोग्राम महुआ लाहन व 10 लीटर हाथ भट्टी मदिरा बरामद,अवैध मदिरा के 4 प्रकरण दर्ज

शहीदों की स्मृति में 30 जनवरी को रखा जाएगा मौन
नरसिंहपुर।भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपने जीवन का बलिदान देने वाले शहीदों की स्मृति में 30 जनवरी को प्रात: 11 बजे सभी शासकीय कार्यालयों में 2 मिनिट का मौन रखा जाएगा।
         सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागाध्यक्षों, संभागीय आयुक्त और समस्त कलेक्टर को निर्देश जारी किए हैं कि 30 जनवरी को प्रात: 11 बजे शहीदों की स्मृति में 2 मिनिट का मौन रखा जाए।
         शहीद दिवस को सम्पूर्ण गरिमा के साथ मनाने की अपील की गयी है। इस दिन को व्यापक रूप से आम जनता की भागीदारी से मनाए जाने के लिए प्रात: 11 बजे प्रदेश में कार्य और अन्य गतिविधियाँ रोक दी जानी चाहिए और दो मिनिट का मौन रखा जाना चाहिए।
         इस संबंध में अपर कलेक्टर ने सभी जिला प्रमुखों को आवश्यक निर्देश दिये हैं।

880 किलोग्राम महुआ लाहन व 10 लीटर हाथ भट्टी मदिरा बरामद
अवैध मदिरा के 4 प्रकरण दर्ज
नरसिंहपुर।. कलेक्टर श्री रोहित सिंह के निर्देशों के परिपालन में जिले में अवैध मदिरा के संग्रहण, परिवहन व विक्रय के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत शुक्रवार को वृत्त करेली  के हनुमान वार्ड एवं ग्राम जोहरिया में आबकारी विभाग द्वारा दबिश देकर 880 किलोग्राम महुआ लाहन (शराब बनाने का कच्चा माल) व 10 लीटर हाथ भट्टी मदिरा बरामद की गई। जब्त की गई सामग्री एवं मदिरा का अनुमानित मूल्य 45 हजार रूपये है। महुआ लाहन का सेंपल लेकर मौके पर विनष्टीकरण की कार्यवाही की गई। अभियान के दौरान अवैध मदिरा से संबंधित 4 प्रकरण दर्ज किये गये। ये प्रकरण मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 के प्राव धानों के तहत दर्ज किये गये। उक्त कार्यवाही के दौरान आरोपियों को मौके पर ही गिरफ्तार कर जमानत- मुचलके पर रिहा किया गया।
   अभियान जिला आबकारी अधिकारी श्रीमती अम्रता जैन व सहायक जिला आबकारी अधिकारी श्री डीसी चतुर्वेदी के मार्गदर्शन में चलाया जा रहा है।

समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के पंजीयन कार्य संबंधी तकनीकी अधिकारियों का दल गठित
नरसिंहपुर। राज्य शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के निर्देशानुसार जिले में रबी विपणन मौसम 2022- 23 में समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के पंजीयन कार्य में आने वाली तकनीकी समस्याओं के निराकरण के लिए अपर कलेक्टर ने तकनीकी अधिकारी- कर्मचारियों का दल- तकनीकी सेल का गठन किया है।
         तकनीकी सेल में सूचना विज्ञान अधिकारी श्री प्रशांत सोनी मोबाइल नंबर 9425326491, जिला प्रबंधक ई- गवर्नेंस श्री राघव रूसिया मोबाइल नंबर 9827718670, डाटा एंट्री ऑपरेटर श्री महेन्द्र राजपूत मोबाइल नम्बर 9752735531, श्री विमल दीक्षित मोबाइल नम्बर 9926788778 और श्री बृजेश विश्वकर्मा मोबाइल नम्बर 6260653515 को रखा गया है।
         उपरोक्त दल जिले के कृषकों एवं उपार्जन केन्द्रों के प्रभारी/ प्रबंधकों व डाटा एंट्री आपरेटरों को पंजीयन संबंधी किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या होने पर राज्य स्तरीय तकनीकी टीम से संपर्क स्थापित कर समस्या का त्वारित रूप से निराकरण करायेंगे।

Related posts