36.1 C
Bhopal
April 23, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर जिले के प्रमुख समाचार,शासकीय भूमि से हटवाया अतिक्रमण

शासकीय भूमि से हटवाया अतिक्रमण
नरसिंहपुर। कलेक्टर रोहित सिंह के निर्देशों के परिपालन में जिले में शासकीय भूमि पर किये जा रहे अतिक्रमण को हटवाया जा रहा है।
         इसी क्रम में अनुविभागीय राजस्व अधिकारी नरसिंहपुर के मार्गदर्शन में राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने करेली तहसील के ग्राम रायसेन एवं ग्राम पिपरिया में कुल रकबा 27.159 हेक्टर शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटवाया गया।
         उल्लेखनीय है कि ग्राम रायसेन के ख.नं. 33, 34, 35, 40, 42, 43 व 131 और ग्राम पिपरिया के ख.नं. 796/ 1, 196/ 2, 195 व 208 के कुल रकबा 27.159 हेक्टर शासकीय भूमि पर किये गये अतिक्रमण की तार बाड़ी को हटाकर एवं मौके पर खड़ी गेहूं की फसल को ट्रेक्टर से बखरकर अतिक्रमण मुक्त कराया।
         इस दौरान तहसीलदार व नायब तहसीलदार करेली, थाना प्रभारी सुआतला, राजस्व निरीक्षक, पटवारी एवं ग्राम कोटवार मौजूद थे।

मेरा शहर- मेरी जिम्मेदारी में होंगे आयोजित कार्यक्रम
नरसिंहपुर, 26 फरवरी 2022. “मेरा शहर- मेरी ज़िम्मेदारी” कार्यक्रम के अंतर्गत नगरपालिका सभाकक्ष में शहर के गणमान्य लोगों के साथ संवाद आयोजित किया गया। इस दौरान 27 फरवरी से 8 मार्च तक स्वच्छता के लिए कार्यक्रम बनाये गए और सभी को दायित्व सौंपे गये। थैला बैंक, फेसबुक लाइव, स्वच्छता शपथ, एफएसटीपी एमआरएफ, भ्रमण और महाशिवरात्रि पर्व पर आयोजित होने वाले भंडारा में पॉलीथिन का उपयोग न हो। सफाईकर्मी सम्मान जैसे कार्यक्रम लगातार आयोजित किये जायेंगे। शहर को स्वच्छ बनाने में शहर के नागरिकों की जिम्मेदारी तय की जायेगी।

दिव्यांग स्वास्थ्य परीक्षण शिविर 4 मार्च को नरसिंहपुर में
सहायक उपकरण के लिए होगा चिन्हांकन
नरसिंहपुर।. एडिप योजना एवं राष्ट्रीय वायोश्री योजना के तहत दिव्यांगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 4 मार्च को पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में शिविर का आयोजन भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम- एलिम्को द्वारा किया जायेगा। शिविर में दिव्यांगों का सहायक उपकरण के लिए चिन्हांकन किया जायेगा।
         शिविर में दिव्यांगों व वृद्धजनों को छड़ी, वैसाखी, वॉकर, ट्राइपॉड्स, क्वाडपॉड्स, श्रवण यंत्र, कृत्रिम दांत, नजर के चश्मा, व्हीलचेयर, कमोड सहित व्हील चेयर, कमोड सहित चेयर/ स्टूल, सिलिकॉन फोम तकिया, घुटनों के बेल्ट- नी ब्रेस, स्पाइनल सपोर्ट, सर्वाइकल कॉलर, लम्बोसैक्रल बेल्ट, ब्रेक सहित वॉकर/ रोलेटर, सीट सहित छड़ी, फुट केयर किट, मोट्रेड ट्रायसिकल, ब्लाईंड स्टिक, ट्रायसिकल, टीएलएम किट, कृत्रिम अंग उपकरण/ कैलीपर्स आदि प्रदाय के लिए चिन्हांकन किया जायेगा।
         इस सिलसिले में सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे ने सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिये, ताकि दिव्यांग एवं वृद्धजन हितग्राहियों को लाभांवित किया जा सके।

बोर्ड परीक्षाओं के सुव्यवस्थित संचालन के लिए अपर कलेक्टर ने लगाई जिला अधिकारियों की ड्यूटी
नरसिंहपुर।. माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश के अंतर्गत वर्ष 2022 की हायर सेकेंडरी/ हाई स्कूल और अन्य परीक्षायें 17 एवं 18 फरवरी से आयोजित हैं। जिले में बोर्ड परीक्षाओं के लिए 84 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं। माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाओं के दौरान नियत परीक्षा केन्द्र में सतत निरीक्षण कर नकल रोकने और परीक्षा के सुव्यवस्थित संचालन के उद्देश्य से अपर कलेक्टर श्री दीपक कुमार वैद्य ने परीक्षा केन्द्रों में जिला अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। ये अधिकारी अपने विभागीय दायित्वों के साथ- साथ बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित सौंपे गये दायित्वों का निर्वहन करेंगे।
         इस सिलसिले में अपर कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में जिला अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे संबंधित परीक्षा केन्द्र पर सम्पूर्ण परीक्षा अवधि में मॉनीटरिंग करेंगे। मॉनीटरिंग के लिए 25 जिला अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

Aditi News

Related posts