13.4 C
Bhopal
November 30, 2022
ADITI NEWS
Uncategorizedविदेश

यूक्रेन की मेलिटोपोल सिटी के मेयर इवान फेडोरोव का रूसी सेना ने अपहरण कर लिया।

रूस-यूक्रेन युद्ध का आज 17वां दिन है। रूसी सेना ने यूक्रेन की मेलिटोपोल सिटी के मेयर इवान फेडोरोव का अपहरण कर लिया। ये जानकारी यूक्रेन की संसद के ट्वीटर एकाउंट पर दी गई है। इवान ने रूसी सेना को सहयोग करने से मना कर दिया था। यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की बोले- ये IS के आतंकियों जैसी हरकत है।

जेलेंस्की ने कहा- यह रूसी सेना की कमजोरी का संकेत है। वे आतंक के नए लेबल पर हैं। वे यूक्रेनी अफसरों के प्रतिनिधियों को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। मेलिटोपोल के मेयर को किडनेप करना एक समुदाय के खिलाफ अपराध है। रूसी सेना इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों की तरह हरकत कर रहे हैं।

चेर्नोबिल न्यूक्लियर प्लांट को लेकर भी खतरा बढ़ गया है। एक तरफ प्लांट की बिजली अब तक बहाल नहीं हुई है, वहीं प्लांट में बंधक बनाए गए लोगों में से एक की बेटी ने दावा किया है कि कब्जा करने वाले रूसी सैनिकों को न्यूक्लियर सिक्योरिटी की कोई जानकारी नहीं है।

यूक्रेनियन अधिकारियों का कहना है कि रूस ने अब तक चेर्नोबिल न्यूक्लियर प्लांट की बिजली बहाल नहीं की है, जिससे रेडिएशन के बड़े पैमाने पर फैलने का खतरा बढ़ गया है। साथ ही यूक्रेन की इंटेलिजेंस एजेंसी ने इस न्यूक्लियर प्लांट पर नकली आतंकी हमला दिखाने की साजिश रचने का आरोप रूस पर लगाया है। एजेंसी का दावा है कि इसके जरिए रूस अन्य देशों पर यूक्रेन का समर्थन नहीं करने के लिए ब्लैकमेल करना चाहता है।

Related posts