25.1 C
Bhopal
October 3, 2022
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर,बच्चों ने घूमा कलेक्ट्रेट,कलेक्टर से की रूबरू चर्चा

नरसिंहपुर। स्वप्रेरणा से बरमान में नर्मदा घाटों की स्वच्छता के अभियान से जुड़े बच्चों से कलेक्टर श्री रोहित सिंह कलेक्ट्रेट नरसिंह भवन में गुरूवार को मिले और उनसे रूबरू चर्चा की। बच्चों से परिचय प्राप्त करते हुए कहा कि आपके द्वारा बहुत ही नेक कार्य किया जा रहा है, जो दूसरों के लिए प्रेरणादायी है। आप सबने बरमान में मां नर्मदा के घाटों की प्रतिदिन साफ- सफाई करने का जो बीड़ा उठाया है, वह काबिलेतारीफ है। बच्चों ने बताया कि वे प्रात: 6 बजे से 9 बजे तक नर्मदा घाटों की साफ- सफाई स्वप्रेरणा से करते हैं।

         कलेक्टर श्री सिंह ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि उन्हें स्वच्छ भारत मिशन से जोड़ा जायेगा। इसके लिए सभी बच्चों को टी-शर्ट, कैप प्रदान की जायेगी। उन्होंने कहा कि जिले में नदियों के तट पर साफ- सफाई के लिए वानर सेना बनाने के लिए बच्चों एवं किशोरों को प्रोत्साहित किया जायेगा। बरमान तट पर स्थित दुकानों में प्रत्येक दुकानदारों को डस्टबिन रखने के लिए प्रेरित करने की बात बच्चों से की। इसके अलावा दीपेश्वर मंदिर के समीप सेंड व्हालीबाल, खो- खो, कबड्डी जैसी प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बच्चों से मन लगाकर पढ़ाई करने और अपना भविष्य उज्जवल करने की अपेक्षा की। उन्होंने बच्चों को उनके बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनायें दी।

         बच्चों ने कलेक्ट्रेट का भ्रमण किया। उन्होंने नरसिंह भवन में संचालित हो रहे विभिन्न कार्यालयों का अवलोकन किया और कार्यालयीन गतिविधियों के बारे में जाना। बच्चों ने आबकारी विभाग के कार्यालय में नशा मुक्ति के लिए कार्य करने की शपथ ली।

         इस अवसर पर बरमान की प्रज्ञा पटैल, ऋतंभरा साहू, चेतना विश्वकर्मा, अमृता प्रजापति, गुनगुन मिश्रा, महिमा नाथ, हर्षिता नाथ, निकिता साहू, मालती साहू, शिखा तिवारी, श्रेयांश नाथ, हर्षित सोनी, गुंजन सोनी, गौरी चौहान, माही मिश्रा, मालती मालवीय, रिया मिश्रा, मोनिका मालवीय, रवि विश्वकर्मा, अजय पटेल, अभय जोगी, निखिल साहू, नरेश कटारिया, चंचलेश ठाकुर, सचिन सिलावट, अमन रजक, कमलेश ठाकुर, शांतनु अग्रवाल, अमन तिवारी, प्रदीप मौर्या, सोनू नौरिया, युवराज यादव, अंशुल चौरसिया और लकी विश्वकर्मा मौजूद थे।

Related posts