24 C
Bhopal
July 6, 2022
ADITI NEWS
राजनीति

क्षमताओं का उपयोग कर बेहतर परिणाम प्रस्तुत करें मंत्री मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री के संबोधन से शुरू हुई पचमढ़ी में चिंतन बैठक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज पचमढ़ी में प्राकृतिक वातावरण के बीच दो दिवसीय चिंतन बैठक में समस्त मंत्रीगण का स्वागत किया। प्रारंभिक उदबोधन में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आत्म-निर्भर भारत के लिए आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के सभी कार्य कर नया इतिहास रचना होगा। प्रदेश के सभी मंत्रियों में चमत्कारिक क्षमता है, वे विभिन्न क्षेत्रों में अभूतपूर्व कार्य कर सकते हैं। टीम भावना से कार्य कर प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाना है। बैठक का प्रारंभ वंदे-मातरम गान के साथ हुआ।

मध्यप्रदेश को बनाएँ सर्वश्रेष्ठ राज्य

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना जैसी विपरीत परिस्थितियों के समय अनेक क्षेत्र में उपलब्धियाँ अर्जित की गई हैं। नए विचारों, परिश्रम के अधिकाधिक प्रयासों के साथ प्रदेश को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के प्रयास करें।

यशस्वी होकर जीने का महत्व

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यशस्वी होकर जीने का विशेष महत्व है। यह सौभाग्य की बात है कि कोई व्यक्ति मंत्री के पद पर है। समय का सदुपयोग करते हुए अपने अदभुत कार्य से आम जनता को लाभान्वित करना है। प्रत्येक व्यक्ति में असीमित क्षमताएँ हैं, उनका उपयोग कर प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ प्रांत बनाने में अपने प्रयास करें।

नवीन क्षेत्रों में हो कार्य

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नवीन क्षेत्रों में विकास के प्रयास किए जाएँ। कृषि सहित वन, शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन, निवेश वृद्धि और अन्य क्षेत्रों में और भी बेहतर कार्य मध्यप्रदेश में हो सकता है। मंत्रीगण ऐसे प्रयासों का नेतृत्व करें।

बैठक में मंत्रि-परिषद के सदस्यों के साथ मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts