24 C
Bhopal
July 6, 2022
ADITI NEWS
रोजगारव्यापार समाचारसामाजिक

नरसिंहपुर जिले के प्रमुख समाचार मत्स्य निरीक्षक निलंबित,

जिला स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम नरसिंहपुर में 30 मार्च को

नरसिंहपुर।  राज्य शासन के निर्देशानुसार जिला स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम का आयोजन शासकीय स्वामी विवेकानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय नरसिंहपुर के ऑडिटोरियम में बुधवार 30 मार्च को अपरान्ह 3.30 बजे से किया जायेगा। प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में 30 मार्च को रीवा जिला मुख्यालय पर होगा।

रोजगार दिवस के कार्यक्रम में जिले के पात्र व्यक्तियों को शासन की स्वरोजगारमूलक योजनाओं में बैंकों के माध्यम से ऋण स्वीकृत किया जायेगा। विभिन्न विभागों की स्वरोजगार मूलक योजनाओं के बारे में जानकारी भी दी जायेगी। यहां प्रतिष्ठित कम्पनियों द्वारा विभिन्न पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन कर ऑफर लेटर भी दिये जायेंगे। हितग्राहियों को जनप्रतिनिधियों द्वारा ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान किये जायेंगे। इस मौके पर जिला रोजगार कार्यालय द्वारा रोजगार मेला का आयोजन भी किया जायेगा। इस मेले में विभिन्न कम्पनियों के माध्यम से युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराये जायेंगे।

इस सिलसिले में सीईओ जिला पंचायत ने कार्यक्रम के सुचारू एवं सफल संचालन के लिए अधिकारियों को दायित्व सौंपे हैं।

जिला रोजगार अधिकारी ने जिले के निजी क्षेत्र के नियोक्ताओं से अपेक्षा की है कि वे अपनी कम्पनी, शोरूम, होटल या अन्य निजी संस्थानों के लिए मेला स्थल पर स्टाल लगाकर आवश्यकतानुसार बेरोजगार युवक- युवतियों का चयन कर सकते हैं। इच्छुक आवेदक दस्तावेजों के साथ रोजगार मेला स्थल पर उपस्थित होकर इस अवसर का लाभ ले सकते हैं।

मत्स्य निरीक्षक निलंबित

नरसिंहपुर। कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने आदेशों की अवहेलना, अनुशासनहीनता एवं कदाचरण के आरोप में मत्स्य निरीक्षक प्रभारी विकासखण्ड चीचली एवं सांईखेड़ा श्री डीके कोरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। निलंबन अवधि में श्री कोरी का मुख्यालय कार्यालय सहायक संचालक मत्स्योद्योग नरसिंहपुर रहेगा उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। यह आदेश मप्र सिविल सेवा वर्गीकरण तथा अपील 1966 के प्रावधानों के तहत जारी किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर द्वारा सहायक संचालक मत्स्योद्योग सहित मत्स्य विभाग के समस्त तकनीकी अमले की बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिेये गये थे। इसकी सूचना सहायक संचालक मत्स्योद्योग द्वारा मत्स्य निरीक्षक श्री कोरी को दी गई थी। इसके बावजुद श्री कोरी बैठक में उपस्थित नहीं हुये।

जनसुनवाई में आये 90 आवेदन

नरसिंहपुर,। कलेक्टर कार्यालय नरसिंहपुर के जनसुनवाई हाल में मंगलवार 29 मार्च को जनसुनवाई में पहुंचे लोगों की समस्याओं को अधिकारियों ने सुना और निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। विभिन्न आवेदनों का मौके पर ही निराकरण भी किया गया।

अपर कलेक्टर श्री दीपक कुमार वैद्य, डिप्टी कलेक्टर श्री राधेश्याम बघेल व पूजा तिवारी ने लोगों की समस्यायें सुनी और आवेदन लिये। कलेक्ट्रेट में हुई जनसुनवाई में 90 आवेदन आये। जनसुनवाई में आवेदकों ने आवेदन देकर अपनी- अपनी समस्यायें बताई, जिस पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की अवधि सितम्बर 2022 तक बढ़ी

नरसिंहपुर। भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की अवधि अप्रैल 2022 से सितम्बर 2022 तक बढ़ाई गई है। राष्ट्रीय खाद्य अधिनियम 2013 के तहत लाभांवित होने वाले पात्र हितग्राहियों को प्रति व्यक्ति 5 किलो के मान से निशुल्क खाद्यान्न गेहूं एवं चावल माह अप्रैल 2022 से सितम्बर 2022 तक जिले की सभी शासकीय उचित मूल्य दुकानों से उपलब्ध कराया जायेगा, जो नियमित आवंटन के अतिरिक्त होगा। यह जानकारी जिला आपूर्ति अधिकारी ने दी है।

समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन के लिये किसान स्वयं स्लॉट बुक कर सकेंगे

किसान स्लॉट बुकिंग निशुल्क व शुल्क देकर कर सकेंगे

नरसिंहपुर। रबी विपणन मौसम 2022- 23 में समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन के लिये जारी निर्देशों के अनुसार पंजीकृत/ सत्यापित किसानों द्वारा www.mpeuparjan.nic.in स्वयं के मोबाइल/ एमपीऑनलाइन/ सीएससी/ ग्राम पंचायत/ लोक सेवा केंद्र/ इंटरनेट कैफे/ उपार्जन केंद्र से स्लॉट बुकिंग का प्रावधान किया गया है। किसान द्वारा स्वयं के मोबाइल/ग्राम पंचायत/ उपार्जन केंद्र पर निशुल्क स्लॉट बुकिंग की जा सकेगी। इसके अलावा एमपीऑनलाइन/ सीएससी/ लोक सेवा केंद्र/ इंटरनेट कैफे से प्रति स्लॉट बुकिंग करने के लिये 10 रूपये शुल्क निर्धारित किया गया है।

Related posts