30.1 C
Bhopal
April 25, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

पुलिस महानिदेशक ने वीसी से फील्ड के पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश

भोपाल। पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर सक्सेना ने 6 अप्रैल को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश के समस्त जोनल अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक / पुलिस महानिरीक्षक, उप पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों की बैठक ली।

बैठक में पुलिस महानिदेशक ने माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा गृह विभाग की समीक्षा बैठक में दिये गये निर्देशों के संबंध में फील्ड के अधिकारियों को अवगत कराया। पुलिस महानिदेशक द्वारा प्रमुखता से माफियाओं के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही महिला सुरक्षा, अनसूचित जाति/जनजाति कल्याण, कानून-व्यवस्था एवं नक्सल विरोधी अभियान, नारकोटिक्स, सायबर अपराध, पुलिस में तकनीकी का उपयोग, पुलिस कल्याण एवं प्रशिक्षण संबंधी विषयों पर फील्ड के अधिकारियों से अपेक्षित कार्यवाही के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किये। साथ ही आगामी समय में आने वाले त्यौहार जैसे कि रामनवमी, हनुमान जयंती एवं ईद के अवसर पर कानून-व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था में सतर्कता बरतने के लिए दिशा-निर्देश दिये।

प्रदेश में अवैध रूप से रह रहे, अन्य देशों के नागरिकों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही एवं किरायेदारों का चरित्र सत्यापन कराने हेतु वर्तमान में संचालित विशेष अभियान का प्रभावी रूप से क्रियान्वयन करने के लिए समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया।

Aditi News

Related posts