24 C
Bhopal
July 6, 2022
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर,आंगनवाड़ी केन्द्रों में बच्चों के खिलौना बैंक के लिए खिलौने और अन्य सामग्री की गई एकत्रित नरसिंहपुर में विधायक ने किया शुभारंभ

आंगनवाड़ी केन्द्रों में बच्चों के खिलौना बैंक के लिए खिलौने और अन्य सामग्री की गई एकत्रित

नरसिंहपुर में विधायक श्री जालम सिंह पटैल ने किया शुभारंभ

सड़कों पर घूमकर एकत्रित किये बच्चों के लिए खिलौने व सामग्री

नरसिंहपुर।मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए जन सहयोग से खिलौने संग्रहीत करने का अभियान शुरू किया गया है। जिले में आंगनवाड़ी केन्द्रों के लिए जनसभागिता से खिलौने, पुस्तक एवं अन्य उपयोगी सामग्री के एकत्रीकरण के लिए विधायक श्री जालम सिंह पटैल ने नरसिंहपुर के शंकराचार्य वार्ड की धनारे कॉलोनी के आंगनवाड़ी केन्द्र में अभियान का शुभारंभ गुरूवार को किया। उन्होंने शंकराचार्य वार्ड में सड़कों पर घूमघर आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने, खाद्य सामग्री, अन्य उपयोगी सामग्री और नकद राशि एकत्रित की। नागरिकों ने उत्साह से बच्चों के लिए खिलौने एवं सामग्री प्रदाय की।

श्री पटैल ने आंगनवाड़ी केन्द्र में बच्चों से केक कटवाया और वितरित किया। साथ ही मिठाई का वितरण भी किया गया। आम जन द्वारा खिलौना बैंक के लिए दी गई यह सामग्री आंगनवाड़ी केन्द्रों के बच्चों के बौद्विक विकास एवं शाला पूर्व अनौपचारिक शिक्षा प्रदान करने में सहायक होगी। शुभारंभ अवसर पर आंगनवाड़ी केन्द्र को अच्छे से सजाया गया था।

इस मौके पर विधायक श्री पटैल ने कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की मंशा है कि बच्चे कुपोषित नहीं हो। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने समाज और नागरिकों से आव्हान किया है कि आंगनबाड़ी केन्द्रों में पोषण आहार, खाद्य सामग्री, आर्थिक मदद, खिलौने और बच्चों के लिए आवश्यक वस्तुओं के संग्रह में योगदान दें। सरकार कुपोषण समाप्त करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मध्यप्रदेश से कुपोषण समाप्त करने का संकल्प लिया है। इस दिशा में श्री पटैल ने जिले के सभी नागरिकों से आग्रह किया है कि वे इस अभियान में सहयोग दें।

इस अवसर पर श्री महंत प्रीतमपुरी गोस्वामी, श्री वीरेन्द्र फौजदार, श्री सुनील कोठारी, श्री रमाकांत धाकड़, श्री बंटी सलूजा, अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी, नागरिक और बच्चे मौजूद थे।

Related posts