32.1 C
Bhopal
April 20, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

बालाघाट,कुए की सफाई के दौरान जहरीली गैस के रिसाव के कारण 5 लोगों की मृत्यु

बालाघाट। मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के कुंदना गांव में आज कुए की सफाई के दौरान जहरीली गैस के रिसाव और उसकी चपेट में आने के कारण पांच लोगों की मृत्यु हो गई। एक अन्य गैस के प्रभाव से बीमार हो गया, जिसे यहां जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार बिरसा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले कुंदना गांव में कुछ लोग एक कुएं की सफाई करने के लिए उसमें उतरे थे। सभी को बैचेनी महसूस हुई और वे बेहोश हो गए। कुएं के पास मौजूद लोगों ने अन्य ग्रामीणों को सूचना दी गई और पुलिस तथा प्रशासन के लोग भी मौके पर पहुंचे।

सूत्रों ने कहा कि इसके बाद सभी को बाहर निकाला गया। इनमें से पांच की मृत्यु हो चुकी थी और एक अन्य बेहोशी की स्थिति में था। मृतकों में तामेश्वर, पुनीत, पन्नू, मन्नु और तीजलाल शामिल हैं। इसके अलावा पालक नाक का युवक अस्पताल में भर्ती है। इनमें से तीन व्यक्ति एक ही परिवार के बताए गए हैं।

प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि कुए से कौन सी गैस निकली, इसके बारे में विषय विशेषज्ञों की मदद से पता लगाने के प्रयास किए जाएंगे। फिलहाल इस मामले में जांच प्रारंभ कर दी गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा कि कुदना गांव में जहरीली गैस के रिसाव के कारण यह दुर्घटना हुई है, जिसमें अनमोल जिंदगियों का असमय निधन हुआ है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और परिजनों काे यह गहन दुख सहने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

Aditi News

Related posts