25.1 C
Bhopal
April 20, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, व्यय अनुवीक्षण दलों का प्रशिक्षण कार्यक्रम 11 जून को, अधिकारी- कर्मचारियों ने किया रक्तदान

व्यय अनुवीक्षण दलों का प्रशिक्षण कार्यक्रम 11 जून को

नरसिंहपुर। नगरीय निकायों के आम निर्वाचन- 2022 के सुचारू रूप से संचालित एवं सम्पन्न कराने के लिए आयोग के निर्देशों के अनुरूप जारी विस्तृत प्रशिक्षण कार्यक्रम के अनुक्रम में निर्वाचन व्यय पुस्तिका संधारण व निरीक्षण के संबंध में गठित किये जाने वाले व्यय अनुवीक्षण दलों का प्रशिक्षण कार्यक्रम 11 जून को प्रात: 10.30 बजे से जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित किया गया है।

      उक्त कार्य के सम्पादन के लिए नगर पालिका/ नगर परिषदों में निकायवार व्यय अनुवीक्षण दल का गठन किये जाने के लिए कार्यालयीन के माध्यम से निर्देश प्रदाय किये गये थे। गठित किये जाने वाले व्यय अनुवीक्षण दलों की संरचना निम्न प्रकार की होगी:- उक्त गठित किये जाने वाले प्रत्येक व्यय अनुवीक्षण दल में कम से कम दो अधिकारी/ कर्मचारी रखे जायें। इस प्रकार गठित होने वाले दल को कम से कम 5 वार्डों के अभ्यर्थियों के निर्वाचन व्यय रजिस्टर की जांच का काम सौंपा जाये।

      निकायवार वार्डों के आधार पर गठित किये जाने वाले दल की संख्या निम्नानुसार होना चाहिये:- नगर पालिका परिषद नरसिंहपुर के 28 वार्डों हेतु 5, नगर पालिका परिषद गाडरवारा के 24 वार्ड हेतु 4, नगर पालिका परिषद करेली के 15 वार्डों हेतु 3, नगर पालिका परिषद गोटेगांव के 15 वार्डों हेतु 3, नगर परिषद सालीचौका के 15 वार्डों हेतु 3, नगर परिषद तेंदूखेड़ा के 15 वार्डों हेतु 3, नगर परिषद सांईखेड़ा के 15 वार्डों हेतु 3 व नगर परिषद चीचली के 15 वार्डों हेतु 3 इस तरह कुल 142 वार्डों हेतु 27 दल।

      प्रत्येक निकाय में उक्त कार्यरत दलों के कार्यों के निरीक्षण एवं नियंत्रण हेतु एक सक्षम प्राधिकृत अधिकारी की भी नियुक्ति की जाये। उक्तानुसार गठित किये जाने वाले व्यय अनुवीक्षण दल का तत्काल गठन कर सूची प्रेषित किये जाने के साथ- साथ निर्धारित तिथि एवं समय के अनुसार आयोजित प्रशिक्षण में समस्त संबंधितों की उपस्थिति भी अनिवार्यत: सुनिश्चित करायें। यह जानकारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं मतदान दल/ प्रशिक्षण नोडल अधिकारी जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे ने दी है।

अधिकारी- कर्मचारियों ने किया रक्तदान

नरसिंहपुर। जिला चिकित्सालय नरसिंहपुर में ब्लड की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए शुक्रवार को विभागीय अधिकारी- कर्मचारियों ने रक्तदान किया। इस दौरान 14 यूनिट रक्तदान किया गया।

      मुख्य चिकित्साल एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय कुमार जैन एवं सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक डॉ. मुकेश कुमार जैन ने सभी नागरिकों, कॉलेज के विद्यार्थियों से अपील की है कि वे स्वैच्छिक रक्तदान कर सहयोग करें, ताकि रक्तदान से जिले में गंभीर मरीजों एवं हाई रिस्क महिलाओं को रक्त की आवश्यकता की पूर्ति हो सके।

Aditi News

Related posts