36.1 C
Bhopal
April 23, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर,चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने वालों के विरूद्ध की जाएगी कठोर कार्यवाही पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव

पुलिस अधीक्षक विशाल श्रीवास्तव की  जिलेवासियों से अपील नगरीय निकाय/पंचायत चुनाव के दौरान आचार संहिता का पालन करते हुए शांति पूर्वक संपन्न कराने में प्रशासन का सहयोग करे। चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने वालों के विरूद्ध की जाएगी कठोर कार्यवाही।

पुलिस प्रशासन ने आगामी नगरीय निकाय/पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए कमर कस ली है। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव द्वारा जिलेवासियों से अपील आगामी नगरीय निकाय/पंचायत चुनाव के दौरान आचार संहिता का पालन करते हुए शांति पूर्वक संपन्न कराने में प्रशासन का सहयोग करे साथ ही मतदाताओं को पुलिस प्रशासन अपील करता है कि भयमुक्त होकर मतदान करने तथा असामाजिक तत्वों की गतिविधियों को लेकर पुलिस को सूचित करे ताकि उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जावे। जिले में चुनावों को निष्पक्ष व शांति पूर्ण हो इसके लिए पुलिस और प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली हैं।

जिले के सभी थाना प्रभारियों को पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव द्वारा निर्देश दिए कि जिले में पुलिस पेट्रोलिंग बढायी जावे, संदिग्ध व्यक्तियों की लगातार चौकिंग की जावे, सभी होटल, रेस्टोरेंट, धर्मशाला, बस स्टैंड इत्यादि सार्वजनिक स्थानों पर निगरानी कर कड़ी सुरक्षा करने और संदिग्ध प्रकार के व्यक्तियों से पूछताछ करके उन पर निगरानी रखने, अवैध हथियार रखने, अवैध शराब विक्रेताओं व उद्घोषित/जमानत तर्क अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जावे। चुनावों को दृष्टिगत रखते हुए जिले के समस्त अधिकारी/कर्मचारियों को भी प्रशिक्षण प्रदान किया गया है।

पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव के निर्देशन में की जा रही है लगातार कार्यवाही:-

जिले में शांति पूर्वक चुनावों को संपन्न कराए जाने हेतु विशेष अभियान चलाया जाकार लगातार कार्यवाही की जा रही है, इसी क्रम में पंचायत चुनावों के हेतु घोषित आचार संहिता दिनांक 27.05.2022 से दिनांक 20.06.2022 तक कार्यवाही करते हुए नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनावों के दौरान शांतिभंग करने की आशंका होने से धारा 107/116 जा.फौ., धारा 110 जा.फौ. एवं धारा 151 जा.फौ. के तहत 2856 प्रकरणों में 3022 व्यक्तियों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गयी है एवं 2989 प्रकरणों में 3110 व्यक्तियों को बाउण्ड ओव्हर कराया गया है। उक्त प्रतिबंधात्मक कार्यवाही का उल्लंघन करने वाले के विरूद्ध धारा 122 जा.फौ. के तहत कार्यवाही की जाकर 6 माह हेतु जेल भेजने की कार्यवाही की जावेगी।

जिले के आदतन अपराधियों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कार्यवाही करते हुए कुल 12 आदतन अपराधियों को जिला बदर की कार्यवाही हेतु प्रकरण तैयार कर जिला दण्डाधिकारी की ओर प्रेषित किए गए है एवं पूर्व में भेजे गए प्रस्ताव एवं अवधि के दौरान प्रेषित प्रस्तावों से 19 आदतन अपराधियों के निर्वंधन आदेश प्राप्त किए जाकर एक साल के लिए बाउण्ड कराया गया है।

जिला अंतर्गत असमाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए 02 देशी पिस्टल, 04 जिन्दा कारतूस एवं 27 धारधार हथियार जप्त कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी है।

अवैध शराब के व्यापार में लिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध की जा रही लगातार कार्यवाही:-

जिले में अवैध शराब के कारोबार को पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु अवैध शराब का बिक्रय/परिवहन करने वालों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही की जाकर आचार संहिता दिनांक 27-05-2022 से आज तक 142 प्रकरण पंजीवद्ध किए जाकर 142 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनसे 486 लीटर अवैध देशी/कच्ची शराब एवं 16 लीटर अंग्रेजी शराब जप्त की गयी है।

Aditi News

Related posts