27.3 C
Bhopal
April 25, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

ग्राम पंचायत आमगांवबड़ा के मतदान केन्द्र क्रमांक 134 के वार्ड क्रमांक 06 के पंच पद के पुनर्मतदान में 74.2 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

ग्राम पंचायत आमगांवबड़ा के मतदान केन्द्र क्रमांक 134 के वार्ड क्रमांक 06 के पंच पद के पुनर्मतदान में 74.2 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

नरसिंहपुर। त्रि- स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन- 2022 के अंतर्गत जनपद पंचायत करेली की ग्राम पंचायत आमगांवबड़ा के मतदान केन्द्र क्रमांक 134 में वार्ड क्रमांक 06 के पंच पद के लिए सोमवार 27 जून को हुए पुनर्मतदान में 74.2 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस वार्ड में 84 पुरूष एवं 83 महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस तरह इस वार्ड के कुल 225 मतदाताओं में से 167 मतदाताओं ने वोट डाले। पुनर्मतदान के बाद मतदान दल की वापसी हो गई है और मतदान सामग्री जमा करा दी गई है। पुनर्मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ।

मतदान दलों का द्वितीय प्रशिक्षण 28 व 29 जून को,प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर होगी दांडिक व अनुशासनात्मक कार्रवाई

नरसिंहपुर। नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2022 के अंतर्गत पीठासीन अधिकारी तथा मतदान अधिकारियों का दलवार द्वितीय एवं अंतिम प्रशिक्षण 28 एवं 29 जून को निकायवार निर्धारित किये गये प्रशिक्षण स्थलों पर आयोजित किया जायेगा। नियत तिथि को प्रशिक्षण का प्रथम सत्र प्रात: 9 बजे से दोपहर एक बजे तक और दूसरा सत्र दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक अलग- अलग आयोजित किया जायेगा।

इस सिलसिले में सीईओ जिला पंचायत एवं नोडल अधिकारी मतदान दल डॉ. सौरभ संजय सोनवणे ने सभी रिटर्निंग अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये हैं। इन निर्देशों में कहा गया है कि प्रशिक्षण के सत्रों में उपस्थिति लेने की आवश्यक व्यवस्था की जाये। उपस्थिति पत्रक को जिला पंचायत कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं। प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले संबंधित अधिकारी/ कर्मचारी पर नियमानुसार दांडिक एवं अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी।

प्रशिक्षण के लिए सभी कक्षों में पॉवर प्वाइंट प्रजेंटेशन पर विषयवस्तु शेयर की जायेगी। पीठासीन अधिकारी की मार्गदर्शिका का वितरण भी प्रशिक्षण सत्र के दौरान किया जायेगा। प्रशिक्षण में आवश्यक संख्या में ईवीएम मशीनें भी उपलब्ध कराई जायेंगी, जिससे मशीन के परिचालन की प्रक्रिया से संबंधित व्यावहारिक प्रशिक्षण (हैंड्स- ऑन) प्रभावी रूप से दिया जा सके। जारी निर्देशों के अनुरूप आवश्यक व्यवस्थायें कर प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं।

Aditi News

Related posts