25.1 C
Bhopal
April 20, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर जिले के प्रमुख समाचार

भृत्य श्री पुरूषोत्तम केवट का मनाया जन्मदिन

नरसिंहपुर। कलेक्टर कार्यालय नरसिंह भवन में पदस्थ भृत्य श्री पुरूषोत्तम केवट का जन्मदिन कलेक्ट्रेट में मनाया गया। इस दौरान कलेक्टर श्री रोहित सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव ने उन्हें केक खिलाकर जन्मदिवस की बधाई दी। इस अवसर पर रीडर श्री आरके सोनी, श्री मनीष मिश्रा, स्टेनो श्री निर्दोष वैद्य एवं श्री जितेन्द्र गोस्वामी, सैनिक श्री दिनेश राजपूत, श्री अतुल दुबे, भृत्य श्री दशरथ साहू, गनमेन श्री संजय और कलेक्ट्रेट के अधिकारी- कर्मचारी मौजूद थे।

जिले में अब तक 254.6 मिमी वर्षा दर्ज

नरसिंहपुर। नरसिंहपुर जिले में एक जून से 14 जुलाई तक की अवधि में औसत रूप से कुल 254.6 मिमी अर्थात 10.02 इंच वर्षा दर्ज की गयी है। 14 जुलाई की सुबह तक बीते 24 घंटे में जिले में औसतन 19 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। इस दिन तहसील नरसिंहपुर में 9 मिमी, गाडरवारा में 42 मिमी, करेली में 33 मिमी और तेंदूखेड़ा में 11 मिमी वर्षा आंकी गई है।

अधीक्षक भू- अभिलेख से प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 जुलाई तक तहसील नरसिंहपुर में 234 मिमी, गाडरवारा में 241 मिमी, गोटेगांव में 307 मिमी, करेली में 210 मिमी और तेन्दूखेड़ा में 281 मिमी वर्षा आंकी गई है।

इसी अवधि में पिछले वर्ष जिले में औसतन 351 मिमी अर्थात 13.82 इंच वर्षा हुई थी। इस अवधि में पिछले वर्ष तहसील नरसिंहपुर में 356 मिमी, गाडरवारा में 398 मिमी, गोटेगांव में 261 मिमी, करेली में 303 और तेन्दूखेड़ा में 437 मिमी वर्षा हुई थी।

राज्य तीरंदाजी अकादमी में प्रवेश के लिए खिलाड़ियों का चयन ट्रायल 18 जुलाई को नरसिंहपुर में

नरसिंहपुर। मध्यप्रदेश राज्य तीरंदाजी अकादमी जबलपुर में प्रवेश के लिए जिले के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन ट्रायल 18 जुलाई को अपरान्ह 4 बजे से उत्कृष्ट स्टेडियम मैदान नरसिंहपुर में किया जायेगा। चयन ट्रायल मुख्य तकनीकी सलाहकार एवं प्रशिक्षक श्री रिचपाल सिंह सलरिया की मौजूदगी में होगा। जिले के 10 से 18 वर्ष तक के योग्य इच्छुक तीरंदाजी खिलाड़ी इस चयन ट्रायल में शामिल हो सकते हैं। यह जानकारी जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी नरसिंहपुर ने दी है

कलेक्टर एवं एसपी ने लिया पंचायत निर्वाचन सारणीयन कार्य का जायजा
नरसिंहपुर। कलेक्टर श्री रोहित सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार 14 जुलाई को जनपद पंचायत नरसिंहपुर के लिए शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज नरसिंहपुर, गोटेगांव के लिए शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय गोटेगांव एवं करेली के लिए नवीन कृषि उपज मंडी करेली में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के सारणीयन के कार्य का जायजा गुरूवार को लिया।
विजयी अभ्यर्थियों को वितरित किए गए प्रमाण पत्र
त्रिस्तरीय पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचन के सारणीयन के पश्चात विजयी अभ्यर्थियों को संबंधित रिटर्निग आफीसर द्वारा प्रमाण पत्र वितरण की कार्यवाही की गई। 14 जुलाई को पंच, सरपंच एवं जनपद पंचायत सदस्य के पदों के अभ्यर्थियों का सारणीयन किया गया तथा विजयी अभ्यर्थियों को संबंधित रिटर्निग आफीसरों द्वारा प्रमाण पत्र वितरित किये गये। जिला पंचायत सदस्यों के निर्वाचन का सारणीयन 15 जुलाई को जिला मुख्यालय नरसिंहपुर में कलेक्टर एवं रिटर्निग आफीसर श्री रोहित सिंह की उपस्थिति में किया जाएगा।

नगरीय निकाय आम निर्वाचन- 2022
नगरीय निकायों की मतगणना कार्य के लिए सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त
नरसिंहपुर। नगरीय निकाय आम निर्वाचन- 2022 के तहत जिले के 8 नगरीय निकायों के मतगणना कार्य के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रोहित सिंह ने रिटर्निंग ऑफिसर की सहायता के लिए सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किये हैं।
इस‍ सिलसिले में मतगणना कार्य के लिए नगर पालिका परिषद नरसिंहपुर के अंतर्गत मतगणना टेबिल क्रमांक 01 से 07 तक के लिए अपर कलेक्टर (विकास) डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, क्रमांक 08 से 14 तक के लिए अनुविभागीय राजस्व अधिकारी श्री राजेश शाह, क्रमांक 15 से 21 तक के लिए तहसीलदार श्री महेन्द्र पटैल व मतगणना टेबिल क्रमांक 22 से 28 तक के लिए नायब तहसीलदार श्री युगविजय यादव को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है।
इसी तरह नगर पालिका परिषद गाडरवारा के अंतर्गत मतगणना टेबिल क्रमांक 01 से 08 तक के लिए तहसीलदार श्री राजेश मरावी, क्रमांक 09 से 16 तक के लिए अनुविभागीय अधिकारी पीएचई श्री एनके दुबे व मतगणना टेबिल क्रमांक 17 से 23 तक के लिए कार्यपालन यंत्री रा.अ.बा.सा. डिस्नेट श्री अंकुर शर्मा को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है।
इसी तरह नगर पालिका परिषद करेली के अंतर्गत मतगणना टेबिल क्रमांक 01 से 08 तक के लिए तहसीलदार श्री लाल साहब जगेत और क्रमांक 09 से 15 तक के लिए नायब तहसीलदार श्रीमती अनामिका सिंह को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है।
नगर पालिका परिषद गोटेगांव के अंतर्गत मतगणना टेबिल क्रमांक 01 से 08 तक के लिए तहसीलदार श्री पंकज मिश्रा और क्रमांक 09 से 15 तक के लिए नायब तहसीलदार श्री संजय मसराम को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है।
नगर परिषद तेंदूखेड़ा के अंतर्गत मतगणना टेबिल क्रमांक 01 से 08 तक के लिए नायब तहसीलदार श्री रमाकांत चौकसे और क्रमांक 09 से 15 तक के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री संतोष मांडलिक को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है।
नगर परिषद चीचली के अंतर्गत मतगणना टेबिल क्रमांक 01 से 07 तक के लिए परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना श्रीमती उमा बर्मन और क्रमांक 08 से 15 तक के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री डीएल उइके को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है।
नगर परिषद सालीचौका के अंतर्गत मतगणना टेबिल क्रमांक 01 से 07 तक के लिए नायब तहसीलदार श्री निर्मल पटले और क्रमांक 08 से 14 तक के लिए वरिष्ठ पशु चिकित्सा डॉ. सुनील बृजपुरिया को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है।
नगर परिषद सांईखेड़ा के अंतर्गत मतगणना टेबिल क्रमांक 01 से 07 तक के लिए अनुविभागीय कृषि अधिकारी श्री केएस रघुवंशी और क्रमांक 08 से 14 तक के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री आयुष अग्रवाल को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है।

त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन- 2022
जिला पंचायत सदस्य पद के लिए सारणीकरण 15 जुलाई को
सारणीकरण के लिए सहायक रिटर्निंग ऑफिसर एवं दल गठित
नरसिंहपुर। त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन- 2022 के तहत जिला पंचायत सदस्य पद के लिए सारणीकरण 15 जुलाई को प्रात: 10.30 बजे से कलेक्टर कार्यालय नरसिंहपुर के जनसुनवाई कक्ष में किया जायेगा। सहायक रिटर्निंग ऑफिसर जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे ने टेबिल क्रमांकवार सारणीकरण के लिए सहायक रिटर्निंग ऑफिसर पंचायत एवं दल गठित किया है।
इस सिलसिले में वार्ड क्रमांक 01 से 08 तक का सारणीकरण टेबिल क्रमांक 01 पर होगा। इसके लिए अपर कलेक्टर विकास डॉ. सौरभ संजय सोनवणे को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री एससी अग्रवाल को सारणीकरण पर्यवेक्षक, सहायक परियोजना अधिकारी जिला पंचायत श्री राजेश तिवारी एवं जिला समन्वयक सामाजिक अंकेक्षण जिला पंचायत श्री विपिन लाड को सारणीकरण सहायक एवं सहायक अधीक्षक जिला पंचायत श्री अशोक सोनी को सहायक का दायित्व सौंपा गया है।
इसी तरह वार्ड क्रमांक 09 से 15 तक का सारणीकरण टेबिल क्रमांक 02 पर होगा। इसके लिए अनुविभागीय राजस्व अधिकारी श्री राजेश शाह को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत करेली श्री पुरूषोत्तम राजोदिया को सारणीकरण पर्यवेक्षक, प्राचार्य हा.से. स्कूल बघुवार श्री अनिल कुमार व्यौहार व पंचायत निरीक्षक जनपद पंचायत करेली श्री नरेश नारोलिया को सारणीकरण सहायक एवं जिला समन्वयक जन अभियान परिषद श्री जयनारायण शर्मा को सहायक का दायित्व सौंपा गया है।
जिला पंचायत सदस्य का परिणाम 15 जुलाई को
जिला पंचायत सदस्य पद के लिए मतों का जिला मुख्यालय पर सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा 15 जुलाई को सुबह 10:30 बजे से की जायेगी।

Aditi News

Related posts