25.1 C
Bhopal
April 20, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, कलेक्टर ने ली संकुल प्राचार्यों की वीसी के माध्यम से बैठक

कलेक्टर ने ली संकुल प्राचार्यों की वीसी के माध्यम से बैठक

नरसिंहपुर, 28 जुलाई 2022. कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने गुरूवार को जूम एप के माध्यम से जिले के समस्त संकुल प्राचार्यों की बैठक ली। श्री सिंह ने कहा कि जिले में प्रोजेक्ट उजाला के अंतर्गत सभी शासकीय स्कूलों में बिजली की व्यवस्था, पंखे एवं लाईट हो। संकुल प्राचार्य अपने- अपने संकुल के स्कूलों का भ्रमण कर 30 जुलाई तक यह रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे कि सभी स्कूलों में विद्युतीकरण का कार्य हुआ है अथवा नहीं। इसके अलावा स्कूली बच्चों के जाति प्रमाण पत्र बनाने का कार्य भी किया जाना है। जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिए आवश्यक दस्तावेज लेकर इसे लोक सेवा केन्द्रों में भिजवायें। इस कार्य को आगामी गुरूवार तक सुनिश्चित करें।

हर घर तिरंगा अभियान के तहत हो प्रतिदिन गतिविधियां

वीसी में कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश देते हुए कहा कि स्कूलों में बच्चों, शिक्षकों, अभिभावकों को हर घर तिरंगा अभियान की जानकारी दें। स्कूलों में भाषण प्रतियोगिता, ड्राइंग, नारा लेखन सहित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करवायें।

इसके पश्चात वीसी के माध्यम से हुई महिला एवं बाल विकास विभाग की बैठक में उन्होंने बताया कि विद्युत विभाग द्वारा जिले की 982 आंगनबाड़ियों में से 768 में विद्युतीकरण का कार्य किया जा चुका है। शेष 241 आंगनबाड़ियों में उक्त कार्य किया जाना है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सीडीपीओ एवं सुपरवाईजर अपनी- अपनी आंगनबाड़ियों में जाकर इस बात की पुष्टि करेंगे। इसकी रिपोर्ट शनिवार 30 जुलाई तक प्रस्तुत करेंगे। इसके अलावा मिशन चिरंजीवी, एएनसी, एनआरसी में बच्चों की उपस्थिति पर भी ध्यान देंगे। बरसात के मौसम को देखते हुए फैलने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए समुचित प्रयास करेंगे।

Aditi News

Related posts