26.8 C
Bhopal
April 24, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

गाडरवारा के मुख्य समाचार

गाडरवारा में हुआ बिजली महोत्सव का आयोजन

नरसिंहपुर। आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत “उज्ज्वल भविष्य उज्जवल भारत ऊर्जा @2047” के तहत बिजली महोत्सव का आयोजन शुक्रवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय एनटीपीसी सभागार गाडरवारा में किया गया। कार्यक्रम में अक्षय ऊर्जा और सौर ऊर्जा के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों के बारे में बताया गया। यहां लाभार्थियों द्वारा योजना और ऊर्जा के नवकरणीय और नवीनीकृत स्रोतों के बारे में जानकारी दी गई।

      कार्यक्रम का आयोजन महाप्रबंधक ओ एंड एम एनटीपीसी  बालाजी बी. नारारे, अधीक्षण यंत्री मप्र पूक्षेविविकंलि आरसी साहू, श्रीमती प्रेमलता, तहसीलदार गाडरवारा  राजेश मरावी की मौजूदगी में हुआ।

      कार्यक्रम में भारत सरकार द्वारा विद्युत क्षेत्र में की गई प्रगति और विकास से संबंधित फिल्मों का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में ऊर्जा संरक्षण और उपभोक्ता अधिकार पर आधारित नुक्कड़ नाटक नवरंग ग्रुप और शासकीय कन्या विद्यालय गाडरवारा के विद्यार्थियों द्वारा किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति काबरा स्कूल गाडरवारा के विद्यार्थियों ने दी।

नीखरा की सेवानिवृति पर दी विदाई 

गाडरवारा। गत दिवस स्थानीय शासकीय आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड 2 श्रीमती सरिता नीखरा की शासकीय सेवा से सेवानिवृति के अवसर पर विदाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम मे श्रीमती नीखरा को माला पहनाकर उपहार एवं अभिनंदन पत्र भेंट कर शिक्षको ने विदाई दी। कार्यक्रम में सर्वप्रथम उच्च माध्यमिक शिक्षक सुशील शर्मा ने अभिनंदन पत्र का वाचन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीईओ प्रतापनारायण ने कहा कि शासकीय सेवा में पदस्थापना, स्थानांतरण एवं सेवानिवृति एक प्रक्रिया है जिससे सभी को गुजरना पड़ता है। शिवकुमार नीखरा ने कहा कि हमारे परिवार ने सदैव सेवा ही की है। कन्या नवीन विद्यालय की प्राचार्य आरती पाठक एवं संस्था प्राचार्य के के वर्मा ने कहा की श्रीमति सरिता नीखरा ने अपनी सम्पूर्ण सेवा में अच्छा कार्य किया उनका सहयोग हमेशा मिला। कार्यक्रम को साहित्यकार कमला नगरिया, एन पी साहू ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में श्रीमती सरिता नीखरा ने सम्पूर्ण सेवा में उन्हें मिले सहयोग के प्रति सभी को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम का संचालन अर्चना नामदेव ने किया एवं अंत मे आभार प्रदर्शन राजेश गुप्ता ने किया। कार्यक्रम में अनिल स्थापक, सुबोध साहू, मधुसूदन पटैल, राजीव नाहर,रामकुमार कौरव, निर्मला स्वामी, किरण अग्रवाल, ज्योति पाराशर, ज्योति शर्मा, प्रीति चोधरी आभा मिश्रा, आकांक्षा अवस्थी,ममता पटैल, निशा चौहान, नवीन गुप्ता , शिवम साहू एवं श्रीमती नीखरा के परिजन उपस्थित रहे।

संकुल प्राचार्य ने किया निरीक्षण

गाडरवारा। गत दिवस जिले के कलेक्टर रोहित सिंह द्वारा प्राचार्यो की वर्चुअल बैठक में दिए गए निर्देशों के पालन में आमगांव छोटा संकुल के प्रभारी प्राचार्य मोहन मुरारी दुबे ने ग्राम पाली की शासकीय प्राथमिक शाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शाला में विद्युत , पंखे , ट्यूबलाइट की उपलब्धता की जानकारी ली । उन्होंने बच्चों के जाति प्रमाण पत्र से जुड़ी जानकारी भी ली एवं दक्षता उन्नयन की प्रगति के संबंध में बच्चों से बातचीत की। इस अवसर पर शाला के प्रधानपाठक सिराज अहमद सिद्दिकी, ब्रजेश श्रीवास एवं स्कूल के बच्चे उपस्थित रहे ।

प्राचार्य राजेश बरसैयां की सेवानिवृति पर विदाभिनंदन समारोह 30 एवं आभार अभिनंदन समारोह 31 जुलाई को

गाडरवारा। क्षेत्र के ग्राम खुरसीपार के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य राजेश बरसैयां की शासकीय सेवा पूर्ण होने पर सेवानिवृति के अवसर पर विद्यालय में 30 जुलाई दिन शनिवार को दोपहर 12 बजे से विदाई कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसके अलावा 31 जुलाई को नगर के श्री भवन में बरसैयां परिवार द्वारा भी आभार अभिनंदन समारोह का आयोजन किया जा रहा है। बीते शुक्रवार को ग्राम खुरसीपार के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में प्राचार्य राजेश बरसैयां ने संकुल के शिक्षको की बैठक में डायरी पैन एवं टाइटिल प्रदान किए । इस अवसर पर बीएसी संदीप स्थापक, संतोष तिवारी, पुरुषोत्तम पाली, बेनीशंकर पटैल, चन्द्रकांत साहू, मंजुला शर्मा , मोहन मुरारी दुबे ,के के पाठक नरवर सराठे, राजेशगुप्ता, अनिल मेहरा सहित स्कूल व संकुल के शिक्षक उपस्थित रहे।

 

Aditi News

Related posts