23.1 C
Bhopal
April 24, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

जल संसाधन मंत्री सिलावट ने बांधों में जल भराव की समीक्षा की

जल संसाधन मंत्री श्री सिलावट ने बांधों में जल भराव की समीक्षा की

भोपाल । जल संसाधन, मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने मंत्रालय स्थित सिचुएशन रूम में जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के साथ प्रदेश के बांधों में जल भराव की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की। अपर मुख्य सचिव श्री एस.एन. मिश्रा, प्रमुख अभियंता श्री मदन सिंह डाबर और विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

मंत्री श्री सिलावट ने प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से बांधों में जल भराव, जलाशयों के गेट खोलने और जल निकासी की स्थिति की समीक्षा की। साथ ही उन्होंने बाढ़-आपदा प्रबंधन की जानकारी ली और अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी बांधों में जल भराव की स्थिति की प्रतिदिन समीक्षा की जाए। बांध से पानी छोड़ते समय ध्यान रखें कि किसी तरह की जन-हानि, मवेशियों और फसलों का नुकसान न हो।

अपर मुख्य सचिव श्री मिश्रा ने बाढ़-आपदा प्रबंधन, विभिन्न बांधों के जल-स्तर, बांध की सुरक्षा एवं वर्तमान स्थिति की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी डेम और बड़े जलाशयों पर लगातार निगाह रखी जा रही है। अधिकारियों को फील्ड में ही रहने के निर्देश दिए गए है। मौसम विभाग से आगामी दिनों में होने वाली वर्षा के संबंध में भी प्रतिदिन जानकारी ली जा रही है।

Aditi News

Related posts