35.1 C
Bhopal
March 29, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

भोपाल पुलिस ने शातिर नकबजन किये गिरफ़्तार, करीब दो लाख रुपये का माल किया जप्त।

भोपाल। पुलिस आयुक्त महोदय नगरीय पुलिस भोपाल श्री मकरंद देउस्कर, अति. पुलिस आयुक्त महोदय श्री सचिन अतुलकर एवं पुलिस उपायुक्त जोन-04 श्री विजय खत्री के मार्गदर्शन एवं सहायक पुलिस आयुक्त निशातपुरा ऋचा जैन के नेतृत्व में  थाना प्रभारी निशातपुरा निरीक्षक रुपेश दुबे एवं उनकी टीम ने शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

06 अगस्त को फरियादी राजेश गोयनका ने थाना निशातपुरा में रिपोर्ट दर्ज कि थी कि 05 अगस्त  की रात्रि में गाडियों का भाडा हम्मालो को भुगतान करने हेतु आफिस की अलमारी में रखे रुपयो एवं चाँदी के सिक्कों को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गए है। रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान घटनास्थल व आसपास के फुटेज का बारीकी से अवलोकन करने व तकनीकी अवलोकन करने पर एक व्यक्ति जिसने चेहरे पर मास्क पहना हुआ था,  दिनांक 06/08/22 को रात्रि 03.10 बजे के करीबन आफिस की खिड़की तोड़ कर ऑफिस में घुस कर अन्दर गया और ऑफिस में अलमारी से रुपये व चाँदी के सिक्के व चाँदी का कटोरा चोरी कर ले गया। ऑफिस एवं आसपास के सीसीटीवी कैमरो मे आए फुटेज के आधार पर आरोपी का फोटो निकाल कर घटनास्थल व आसपास के लोगो एवं मुखबिरों को फोटो दिखाया गया। मुखबिरो की सूचना एवं तकनीकी संसाधनों की मदद से आरोपी राकेश कहार उर्फ बबलु इन्दौरी उर्फ शमसुद्दीन पिता प्रहलाद कहार उम्र 55 साल निवासी म.न. 72. रतन कालोनी करोद को गिरफ्तार किया।  पूछताछ में आरोपी ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया। आरोपी की निशानदेही पर उसके अन्य साथी  हल्के भाई सेन पिता शिब्बु सेन उम्र 35 साल निवासी के 24 रत्नागिरी पिपलानी करोद भोपाल को भी पुलिस ने  गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों से पुलिस ने चोरी के एक  लाख 90 हज़ार रुपये नगद,  70 चाँदी के सिक्के तथा एक चाँदी का कटोरा सहित कंपनी के दस्तावेज बरामद कर लिये है।

Aditi News

Related posts