13.4 C
Bhopal
November 30, 2022
ADITI NEWS
क्राइम

फेसबुक पर युवती की फर्जी आईडी बनाकर उसका अश्लील फोटो अपलोड करने की धमकी देकर रूपए की मांग करने वाले आरोपी को भोपाल पुलिस ने किया गिरफ्तार

भोपाल। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक श्री योगेश देशमुख के दिशा-निर्देशन में भोपाल पुलिस द्वारा विभिन्न अपराधों में कार्यवाही कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। वरिष्‍ठ अधिकारियों के दिशा-निर्देशन में कार्यवाही करते हुए सायबर पुलिस टीम ने फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर युवती का अश्लील फोटो अपलोड करने की धमकी देकर 15 लाख रूपए मांग कर ब्‍लैकमेंल करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्‍त की है।

05 जुलाई को भोपाल सायबर सेल में एक युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि किसी अज्ञात व्‍यक्ति द्वारा फेसबुक पर उसके नाम की फर्जी आईडी बनाकर उस पर उसका अश्लील फोटो एवं वीडियो अपलोड करने की धमकी देकर आवेदिका तथा उसके परिवार वालो से रूपयो की मांग की जा रही है। रिपोर्ट पर प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक श्री वैभव श्रीवास्तव ने सोशल मीडिया पर युवती की छवि धूमिल करने के मामले को गंभीरता से लेते हुये प्रकरण के आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिये।

निर्देशों के पालन में थाना सायबर एवं उच्च तकनीकी अपराध भोपाल के का. निरी. महेश टाण्डेकर ने अपनी पुलिस टीम के जांच प्रारंभ की। जांच में पाया गया कि अज्ञात आरोपी द्वारा पीड़िता से लड़की के नाम की फर्जी फेसबुक एवं फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर लड़की बनकर पहले दोस्ती की। उसके बाद पीड़िता के प्रायवेट फोटो प्राप्त किए। फिर इन फोटो को वायरल करने की धमकी देकर 15 लाख रूपयो की मांग की।

पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी हेतु योजनाबद्ध तरीके से आरोपी को फोटो वायरल न करने के नाम पर रुपये देने का आश्वासन दिया। पुलिस ने फर्जी फेसबुक आईडी एवं तीन फर्जी इंस्टाग्राम आईडी के संबंध में विवेचना की। जिसमें लड़की बनकर आनलाईन फेसबुक / इंस्‍टाग्राम / वाट्सअप पर बात कर अश्लील फोटो प्राप्त कर लड़की के फोटो वायरल करने की धमकी देकर 15 लाख रुपये की मांग कर ब्लैकमेल करने वाले आरोपी को दमोह में चिन्हित किया गया। पुलिस टीम ने जिला दमोह से आरोपी आकाश ठाकुर पिता भगवान दास ठाकुर जाति लोधी उम्र 25 साल निवासी दमोह को गिरफ्तार किया। आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश किया गया जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

Related posts