30.8 C
Bhopal
April 17, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

नरसिंहपुर,थाना स्टेशनगंज पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थ के कारोबार में लिप्त एक आरोपी को गिरफ्तार एवं एक लाख मूल्य का 10 किलोग्राम अवैध गांजा किया गया जप्त

पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव के निर्देशन में थाना स्टेशनगंज पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थ के कारोबार में लिप्त एक आरोपी को गिरफ्तार लगभग एक लाख मूल्य का 10 किलोग्राम अवैध गांजा किया गया जप्त, 

नरसिंहपुर।  उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव के निर्देश पर जिले में अवैध मादक पदार्थ के कारोबार में लिप्त सक्रीय अपराधियों के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही करने हेतु अति. पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शिवहरे, एसडीओपी नरसिंहपुर श्री कौशल सिंह, एसडीओपी गोटेगांव, श्री पुरूषोत्तम मरावी, एसडीओपी गाडरवारा, श्री अजीत पटैल, एसडीओपी तेन्दूखेडा, श्रीमति सचि पाठक के मार्गदर्शन में अभियान चलाया जाकर समस्त थाना प्रभारियों को जिले में अवैध मादक पदार्थ का विक्रय व परिवहन के कारोबार में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही कर पूर्णतः प्रतिबंधित किए जाने सख्त निर्देश दिये गये हैं।

अवैध मादक पदार्थ के व्यापार में लिप्त व्यक्तियों की सूचना हेतु सक्रिय किए गए है मुखबिर :-

जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में मादक पदार्थ स्मैक के अवैध कारोबार में लिप्त अपराधियों के विरूद्ध शिकायतें प्राप्त होने पर मुखबिरों को सक्रीय कर जानकारी एकत्रित की गयी जिस जानकारी प्राप्त हुयी कि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कुछ लोग अवैध स्मैक लाकर जिले में अवैध व्यापार कर रहे है। सूचना के आधार पर अवैध स्मैक के कारोबार में लिप्त व्यक्तियों को चिन्हित कर उन पर नजर रखी गयी एवं उनकी जानकारी एकत्रित करने हेतु मुखबिरों को भी सक्रीय किया गया।

जिसके परिणाम स्वरूप दिनांक 29 08 22 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि खमतरा तिराहा और रेल्वे लाइन के पास स्टेशन रोड पर गांजा विक्रय करने के आशय से एक व्यक्ति घूम रहा है और खमतरा तिराहा पर विक्रय करने के लिये ग्राहकों का इंतजार कर रहा है। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए थाना स्टेशगंज पुलिस टीम द्वारा आरोपी को गिरफ्त में लेने हेतु घेराबंदी की गयी घेराबंदी के दौरान एक व्यक्ति संदिग्ध स्थिति में एक व्यक्ति धूमता दिखा जिसे गिरफ्त में लेने का प्रयास किया गया किंतु उक्त संदिग्ध व्यक्ति द्वारा भागने लगा किंतु पुलिस टीम द्वारा हिकमत अमली के साथ कार्यवाही कर उसे गिरफ्त में लेने में सफलता प्राप्त की गयी। आरोपी से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपना नाम मुकेश पिता गेंदालाल उम्र 36 साल निवासी पोनिया कुकलाह थाना गोटेगांव होना बताया गया। आरोपी की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से कुल 10 किलो अवैध मादक पदार्थ गांजा कीमती एक लाख रूपये की बरामद किया गया है।

आरोपी के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर न्यायालय पेश किया गया है:-

अवैध मादक पदार्थ स्मैक की तस्करी में लिप्त आरोपी मुकेश पिता गेंदालाल उम्र 36 साल निवासी पोनिया कुकलाह थाना गोटेगांव, जिला नरसिंहपुर के विरूद्ध थाना स्टेशनगंज में अपराध क्रमांक 784/22 धारा 8, 20 एन.डी.पी.एस, एक्ट का पंजीबद्ध कर आरोपी को न्यायालय पेश किया गया है।

आरोपियों को गिरफ्तार करने मे रही इनकी मुख्य भूमिका:-

अवैध रूप से गंजे के व्यापार में लिप्त आरोपी को गिरफतार करने में थाना प्रभारी स्टेशनगंज निरीक्षक गौरव चाटे, एम डी यादव, सउनि सतीश राजपूत, आरक्षक क्रमांक 522 लक्ष्मी नागपुरे, आरक्षक क्रमांक 567 प्रशांत, आरक्षक क्रमांक 163 यमन बागरी की सराहनीय भूमिका रही ।

Aditi News

Related posts