30.1 C
Bhopal
April 20, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर जिले के प्रमुख समाचार

छात्रावासों का किया गया निरीक्षण
नरसिंहपुर,। कलेक्टर श्री रोहित सिंह के निर्देशन में शनिवार को मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत सेवा पखवाड़ा के तहत आदिम जाति कल्याण विभाग के द्वारा संचालित जिले की छात्रावासों में उपस्थित होकर जिले के अधिकारियों द्वारा शासकीय योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई। छात्रावास की साफ सफाई, शौचालय की साफ- सफाई, पेयजल, भोजन की गुणवत्ता आदि का निरीक्षण किया गया।

नवांकुर संस्थाओं की क्षमता वृद्धि का प्रशिक्षण सम्पन्न
नरसिंहपुर,। मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के अंतर्गत नावांकुर संस्थाओं की क्षमता वृद्धि के लिए दो दिवसीय जिला स्तरीय प्रशिक्षण कार्यशाला सम्पन्न हुई। प्रशिक्षण के समापन अवसर पर सभी प्रशिक्षुओं और स्रोत व्यक्तियों को प्रमाण पत्र प्रदान किये गये। प्रशिक्षण का समापन राष्ट्रगीत वंदे मातरम् से हुआ।
प्रशिक्षण के दूसरे दिन डॉ. अनंत दुबे, श्री सुनील कोठारी, श्री विनोद नेमा की मौजूदगी में प्रशिक्षण के विभिन्न सत्र आयोजित किये गये।
इस दौरान प्रस्फुटन योजना, नवांकुर योजना, सृजन, सामुदायिक सहभागिता के कार्य, मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान एवं नेतृत्व विकास आदि के बारे में प्रस्तुतिकरण किया गया। कार्यशाला में नाहिद शेख ने सामाजिक अंकेक्षण के बारे में बताया। विकासखंड समन्वयक सुश्री स्मिता दांडे ने दस्तावेजीकरण की जानकारी दी। इसके बाद व्यक्तित्व विकास अनुश्रवण एवं मूल्यांकन के बारे में प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आने वाली कठिनाईयों एवं उनके निराकरण पर विचार- विमर्श हुआ।
इस मौके पर जिला समन्वयक मप्र जन अभियान परिषद श्री जयनारायण शर्मा, विकासखंड समन्वयक और नवांकुर सदस्य मौजूद थे।

पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति हेतु ऑनलाइन आवेदन की तिथि 30 सितम्बर
नरसिंहपुर। पिछड़ा वर्ग के शैक्षणिक सत्र 2021- 22 के समस्त नवीनीकरण आवेदन एनआईसी द्वारा निर्मित छात्रवृत्ति पोर्टल के माध्यम से भरे जा रहे हैं। पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति पोर्टल 2.0 पर आवेदन भरे जाने की अंतिम तिथि 30 सितम्बर निर्धारित की गई गई। यह जानकारी सहायक संचालक पिछड़ा र्व तथा अल्पसंख्यक कल्याण नरसिंहपुर ने दी है। एनआईसी द्वारा निर्मित छात्रवृत्ति पोर्टल के माध्यम से भरे जा रहे हैं। पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति पोर्टल 2.0 पर आवेदन भरे जाने की अंतिम तिथि 30 सितम्बर निर्धारित की गई गई। यह जानकारी सहायक संचालक पिछड़ा र्व तथा अल्पसंख्यक कल्याण नरसिंहपुर ने दी है।

Aditi News

Related posts