37.1 C
Bhopal
April 20, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के तहत प्रोत्साहन राशि वितरण कार्यक्रम पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम नरसिंहपुर में दो नवम्बर को

लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के तहत प्रोत्साहन राशि वितरण कार्यक्रम पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम नरसिंहपुर में दो नवम्बर को

वेबकास्ट के माध्यम से मुख्यमंत्री करेंगे लाड़ली लक्ष्मी वाटिका एवं लाड़ली लक्ष्मी पथ का लोकार्पण

नरसिंहपुर, 01 नवम्बर 2022. लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के अंतर्गत मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान राज्य स्तरीय कार्यक्रम दो नवम्बर को रवीन्द्र भवन भोपाल में आयोजित किया जाना है, जिसमें महाविद्यालय में प्रवेश लेने वाली लाड़ली बालिकायें एवं उनके अभिभावक भाग लेंगे। कार्यक्रम में 12 वीं पास उपरांत कॉलेज में प्रवेशित लाड़ली बालिकाओं को लाड़ली लक्ष्मी 2.0 के तहत प्रोत्साहन राशि 25 हजार रूपये में से प्रथम किस्त 12 हजार 500 रूपये की प्रोत्साहन राशि के रूप में वितरण चैक के माध्यम से किया जायेगा।

राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए जिले से 13 बालिकायें एवं 13 अभिभावकों, विभागीय अमला समेत 34 सदस्यीय दल 2 नवम्बर को बस द्वारा भोपाल के लिए रवाना किया जायेगा। उक्त कार्यक्रम का वेबकास्ट के माध्यम से जिले की समस्त ग्राम पंचायतों एवं नगरीय निकायों, शहर के प्रमुख स्थानों, सार्वजनिक स्थलों पर सीधा प्रसारण किया जायेगा।

कार्यक्रम के अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा जिलों में चयनित लाड़ली लक्ष्मी वाटिका एवं लाड़ली लक्ष्मी पथ का लोकार्पण भी करेंगे। जिले में लाड़ली लक्ष्मी वाटिका के लिए सांई नगर कॉलोनी में स्थित पार्क एवं लाड़ली लक्ष्मी पथ के लिए जरजोला रोड (गुप्ता आयरन स्टोर से पंचमुखी हनुमान जी मंदिर) का चयन किया गया है।

लोकार्पण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण वेबकास्ट के माध्यम से नरसिंहपुर जिला सहित प्रदेश के सभी जिलों में किया जायेगा। राज्य स्तरीय कार्यक्रम के साथ इसी दिन जिला स्तरीय कार्यक्रम जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम हॉल नरसिंहपुर में किया जायेगा। कार्यक्रम के पूर्व नरसिंहपुर जिले के अंतर्गत पंजीकृत समस्त लाड़ली बालिकाओं को मुख्यमंत्री के संदेश का वितरण किया जायेगा। जिले में योजना संचालित से अब तक कुल 74027 को पंजीयन कर उनके अभिभावकों के मोबाइल में लाड़ली ई- संवाद एप डाउनलोड किया गया है, जिसमें वह राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकते हैं। यह जानकारी जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग नरसिंहपुर ने दी है।

Aditi News

Related posts